death
प्रतीकात्मक तस्वीर

Loading

नागपुर. मूसलाधार बारिश के चलते पूरे शहर में अफरा-तफरी मच गई थी. सुरेंद्रगढ़ के भी निचले हिस्से में बारिश का पानी लोगों के घरों में घुस रहा था. सारे परिवार पानी बाहर निकालने में जुटे थे लेकिन 4 बजे के बाद बहाव इतना तेज था कि पानी का स्तर बढ़ता ही जा रहा था.

ऐसे में लोगों ने अपने घर के बाहर निकलकर सुरक्षित स्थान पर पहुंचने में ही भलाई समझी लेकिन एक लकवाग्रस्त महिला अपने घर में पलंग पर ही पड़े-पड़े डूब गई. उसे न तो प्रशासन की मदद मिली और न ही परिसर के नागरिक मदद कर पाए. मृतक सुरेंद्रगढ़ निवासी संध्या श्यामराव ढोरे (53) बताई गई. संध्या अपनी मां सयाबाई (80) के साथ रहती थी. कुछ वर्ष पहले उसे लकवा लग गया. वह न चल पाती थी और न ही उठ पाती थी. बगल में ही उसके रिश्तेदार भी रहते हैं.

देर रात शुरू हुई बारिश में परिसर के घरों में पानी घुसने लगा. घंटों तक तो घर के लोगों ने बाल्टी और मग्गे से पानी बाहर निकालने का काम किया लेकिन 4 बजे बहाव बढ़ने लगा. घर में पानी का स्तर बढ़ता ही जा रहा था. सयाबाई को तो घर के बाहर निकाल लिया गया लेकिन संध्या को उठाकर बाहर निकालना महिलाओं के बस में नहीं था. कोई पुरुष नहीं होने के कारण संध्या घर में ही फंसी रही.

परिसर में रहने वाले सभी नागरिक दहशत में थे. अपनी गृहस्थी और परिवार को राहत पहुंचाने में लगे थे. आखिरकार पानी में डूबने से संध्या की मौत हो गई. सुबह 7.30 बजे पुलिस को इस बारे में जानकारी दी गई. गिट्टीखदान पुलिस मौके पर पहुंची. पंचनामा कर शव को मेयो अस्पताल भेजा गया. गिट्टीखदान थाना क्षेत्र में इस तरह की 2 घटनाएं हुईं. दोनों ही परिवारों को प्रशासन की मदद नहीं मिली.