कुणाल अध्यक्ष, केतन प्रदेश महासचिव; युकां चुनाव में भारी मतों से हुए विजयी

    Loading

    नागपुर. युवक कांग्रेस के संगठनात्मक चुनाव में सिटी के 2 युवा नेताओं को भारी सफलता मिली है. कुणाल राऊत युकां प्रदेशाध्यक्ष पद पर भारी मतों से विजयी हुए हैं तो केतन ठाकरे प्रदेश महासचिव पद पर अन्य उम्मीदवारों पर भारी पड़े हैं. अध्यक्ष पद के लिए राज्यभर से 14 उम्मीदवार मैदान में थे जिनमें कुणाल को सर्वाधिक 5,48,267 वोट मिले. उन्हें अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी को 1,67,900 वोट से हराया. इस चुनाव में ऑनलाइन वोटिंग हुई थी.

    बताते चलें कि नवंबर 2021 से दिसंबर 2021 के दौरान राज्य भर में सदस्यता अभियान चलाया गया था. सदस्यों के पंजीयन के बात प्रत्येक वोटर को ऑनलाइन वोटिंग करनी थी. कुणाल की विजय पर युकां पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाया और आतिशबाजी की. मिठाई वितरित कर खुशी मनाई. राऊत ने वरिष्ठ नेताओं का आभार माना.

    गोरेवाड़ा चौक में मनाया जश्न

    महाराष्ट्र प्रदेश युवक प्रदेश महासचिव पर सिटी के ही युवा नेता केतन ठाकरे भी भारी मतों से विजयी हुए. उन्हें सर्वाधिक 33,724 वोट प्राप्त हुए. पूरे राज्य भर से महासचिव पद के 14 स्थानों के लिए कुल 208 उम्मीदवार मैदान में उतरे थे. उनकी जीत पर कार्यकर्ताओं ने गोरेवाड़ा चौक पर जश्न मनाया और उनका स्वागत किया. इस दौरान मंजुषा चाचेरकर, भारती लोंदे, गीता लोंदे, जयश्री स्वामी, मीना विश्वकर्मा सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे. केतन ने सभी आला नेताओं के साथ ही वोट देने वाले सदस्यों का आभार मानते हुए कहा कि वे पार्टी की विचारधारा पर चलते हुए संगठन को मजबूत बनाने का कार्य करेंगे. युवाओं को न्याय दिलाने और उनके हित में हमेशा अग्रसर रहेंगे. सिटी के ही रोहित खैरवार एसी सेल के प्रदेश सचिव बने हैं. 

    केदार गुट का दबदबा

    युकां चुनाव में भी मंत्री सुनील केदार गुट का दबदबा नजर आया है. केदार गुट के तनवीर अहमद विद्रोही अल्पसंख्यक सेल से प्रदेश उपाध्यक्ष पद पर विजयी हुए हैं. वहीं अनुराग भोयर प्रदेश महासचिव, मिथिलेश कन्हेरे नागपुर जिला अध्यक्ष और नागपुर शहर उपाध्यक्ष पद पर प्रतीक इंदुरकर विजयी हुए हैं. सभी नवनिर्वाचित युकां पदाधिकारियों का केदार ने अभिनंदन किया है और जमीनी स्तर पर कार्य कर नागरिकों तक कांग्रेस की विचारधारा पहुंचाने का कार्य करने की अपेक्षा जताई है.