Contractors steal electricity to light decorative lights in Nagpur Maharashtra, company fined

Loading

नागपुर: महाराष्ट्र में नागपुर महानगरपालिका (एनएमसी) के ठेकेदारों ने आगामी ‘सिविल (सी) 20 इंडिया 2023 इंसेप्शन कॉन्फ्रेंस’ के वास्ते सजावटी लाइट जलाने के लिए कथित रूप से बिजली चोरी की और सरकारी बिजली कंपनी ने उन पर जुर्माना लगाया है।

महाराष्ट्र राज्य बिजली वितरण कंपनी लिमिटेड (एमएसईडीसीएल) की एक विज्ञप्ति के मुताबिक, कंपनी ने सात स्थानों पर बिजली चोरी पकड़ी। विज्ञप्ति में बताया गया है कि ठेकेदारों ने सजावटी लाइट जलाने के लिए स्ट्रीट लाइट के खंभों से बिजली ली। 

उसमें कहा गया है कि स्ट्रीट लाइट के लिए एनएमसी से 7.51 रुपये प्रति यूनिट की रियायती दर से शुल्क वसूला जाता है जबकि बिजली कंपनी अस्थायी बिजली कनेक्शन के लिए 13 रुपये प्रति यूनिट का शुल्क वसूलती है।

कंपनी ने कहा कि इस प्रकार ठेकेदारों ने बिजली चोरी की। विज्ञप्ति में कहा गया है कि सरकारी बिजली कंपनी ने ठेकेदारों पर 50 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है और एनएमसी को पत्र लिखकर अधिकृत बिजली कनेक्शन लेने को कहा है।

‘Civil 20 India 2023 इंसेप्शन कॉन्फ्रेंस’ में भारत और अन्य देशों के 200 से अधिक प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे। यह कार्यक्रम 20 से 22 मार्च तक शहर में आयोजित किया जाएगा।