Mumbai Drugs Case

Loading

नागपुर: महाराष्ट्र (Maharashtra) के विपक्षी दलों के नेताओं ने राज्य में मादक पदार्थों के बढ़ते खतरे को लेकर राज्य सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और आरोप लगाया कि कुछ मंत्री मादक पदार्थ तस्करी गिरोह के सरगना ललित पाटिल को बचा रहे हैं। महा विकास आघाड़ी (एमवीए) के नेता यहां विधान भवन की सीढ़ियों पर एकत्र हुए और सरकार के विरोध में नारे लगाए।

महाराष्ट्र में शिवसेना (यूबीटी), शरद पवार गुट वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) और कांग्रेस एमवीए गठबंधन के घटक दल हैं। विधानसभा में विपक्ष के नेता विजय वडेट्टीवार, विधान परिषद में विपक्ष के नेता अंबादास दानवे, विधान पार्षद सतेज पाटिल और कई अन्य विधायकों ने विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लिया।

वडेट्टीवार ने 2016 की एक बॉलीवुड फिल्म का जिक्र करते हुए कहा, “महाराष्ट्र के युवा नशे के आदी हो रहे हैं और राज्य ‘उड़ता पंजाब’ की तरह ‘उड़ता महाराष्ट्र’ बनने की कगार पर है।” पत्रकारों से बात करते हुए कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि कुछ मंत्री मादक पदार्थ तस्करी गिरोह के सरगना ललित पाटिल को बचा रहे हैं।

उन्होंने उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। मादक पदार्थ तस्करी गिरोह के सरगना ललित पाटिल का भंडाफोड़ मुंबई की साकीनाका पुलिस ने दो महीने के लंबे अभियान के बाद किया था, जिसमें लगभग 300 करोड़ रुपये के मेफेड्रोन की जब्ती और नासिक में एक दवा निर्माण इकाई पर छापेमारी शामिल है।

उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने पिछले सप्ताह विधानसभा में बताया था कि पुलिस ने हाल के दिनों में राज्य में लगभग 50,000 करोड़ रुपये की दवाएं जब्त की हैं और मुंबई में 2,200 छोटी दुकानों (मादक पदार्थ बेचने वाली) पर नज़र रखी गयी है तथा मादक पदार्थों के खतरे से निपटने के लिए इन दुकानों को वहां से हटा दिया गया है। (एजेंसी)