Chandrashekhar Bawankule
चंद्रशेखर बावनकुले

Loading

नागपुर. पूरे राज्य में मनरेगा के तहत कार्य करने वाले मजदूरों की मजदूरी अगस्त महीने से लटकी हुई थी. दरअसल केंद्र सरकार ने महाराष्ट्र को मनरेगा की मजदूरी देने में देरी कर दी थी. पूरे राज्य के लिए 291.51 करोड़ का बकाया हो गया था जिसमें नागपुर जिले के 5.32 करोड़ भी शामिल थे.

रामटेक विस के कांग्रेस नेता उदयसिंह यादव ने इस ओर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले का ध्यान दिलाकर मजदूरों की मजदूरी दिलाने का आग्रह किया था. इसमें रामटेक तहसील के मजदूरों के 85.29 लाख रुपये अटके हुए थे. बावनकुले ने इस संदर्भ में केन्द्रीय मंत्री गिरीराज सिंह व डीसीएम देवेन्द्र फडणवीस से चर्चा की और 9 नवंबर से मजदूरों को मजदूरी का आवंटन शुरू हो गया.

यादव ने बताया कि आर्थिक संकट के चलते मजदूर नवरात्रि उत्सव व दशहरा नहीं मना सके थे लेकिन अब उनका परिवार दिवाली मना सकेगा. उन्होंने इस संबंध में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले, महाराष्ट्र विस में विपक्ष के नेता विजय वडेट्टीवार को भी मामले से अवगत कराया था. यादव ने कहा कि बकाया मजदूरी मिलने से अब जिले के ही नहीं, पूरे राज्य के मनरेगा मजदूरों की दिवाली भी मीठी हुई है.