murder

  • पत्नी और उसके प्रेमिका को मारने की थी तैयारी

नागपुर. क्राइम ब्रांच के यूनिट 3 की सतर्कता से शनिवार रात बड़ी वारदात टल गई. पैरोल पर जेल से रिहा हुआ कैदी अपनी पत्नी और उसके प्रेमी की हत्या की तैयारी में था. इसी दौरान पुलिस ने उसे हथियार के साथ दबोच लिया. पकड़ा गया आरोपी जूनी मंगलवारी, मांगपुरा निवासी नितेश नरेश बाराहाते (36) बताया गया.

नितेश को 2016 में हत्या के मामले में गिरफ्तार किया गया था. तब से वह जेल में ही था. कोरोना के संकट को देखते हुए जेल से 45 दिन की पैरोल पर रिहा किया गया. समयावधि खत्म होने के बाद भी वह जेल नहीं लौटा. शनिवार रात पुलिस दस्ते को जानकारी मिली कि एक अपराधी अपने दुपहिया वाहन पर हथियार लेकर गंगाबाई घाट परिसर में घूम रहा है. खबर मिलते ही पुलिस दस्ता मौके पर पहुंचा और नितेश को हिरासत में लिया. तलाशी लेने पर दुपहिया वाहन में कोयता भी मिला.

पूछताछ में नितेश ने बताया कि हत्या के मामले में गिरफ्तारी होने के बाद उसकी पत्नी ने साथ छोड़ दिया. वह अपने प्रेमी के साथ फरार हो गई. वह उन दोनों को मौत के घाट उतारने की तैयारी में था. इसीलिए जेल नहीं गया और हथियार लेकर घूम रहा था. डीसीपी गजानन राजमाने और एसीपी सुधीर नंदनवार के मार्गदर्शन में इंस्पेक्टर विनोद चौधरी, एपीआई योगेश चौधरी, हेड कांस्टेबल ईश्वर खोरडे, रामचंद्र कारेमोरे, प्रशांत लाड़े, अनूप तायवाड़े, टप्पूलाल चुटे, संतोष चौधरी और मिलिंद चौधरी ने कार्रवाई को अंजाम दिया.