IT raid on Coal Businessman

Loading

  • 2 ट्रांसपोर्टरों और आईटी कंपनी भी दायरे में 

नागपुर. कोयला के प्रमुख कारोबारी संगीता सेल्स पर आयकर विभाग ने बुधवार को कार्रवाई की. इसके बाद से ही कोयला कारोबारियों में हड़कंप मच गया. वर्धमाननगर, कलमना रोड और एचबी टाउन, स्थित उनके आवासों पर सुबह से ही कार्रवाई हो रही है. इसी के साथ ही शहर के एक 2 बड़े ट्रांसपोर्टरों सप्रा और चड्ढा और आईटी कंपनी पर भी विभाग की ओर से कार्रवाई की गई. शहर में सिविल लाइंस स्थित कुछ ठिकानों पर भी कार्रवाई हुई है. हालांकि इन कार्रवाइयों को अलग-अलग माना जा रहा है. मंगलवारी और गोकुलपेठ स्थित दो बड़े ट्रांसपोर्टर भी कोयला ट्रांसपोर्ट से जुड़े हुए हैं. 

संगीता सेल्स वर्षों से कोयला कारोबार में है. इनके संचालक अनंत अग्रवाल, अरुण अग्रवाल के नागपुर स्थित कार्यालय में कार्रवाई की जानकारी है. इसके साथ ही इनके बिहार और झारखंड स्थित कार्यालयों को भी कार्रवाई में शामिल किया गया है. लगभग 100 के करीब अधिकारी और कर्मचारी सुबह ही कार्यालय से निकले और कार्रवाई कर रहे हैं. कोयला कारोबारी के कुल 8 स्थानों को नागपुर में कवर किया गया है. इसके अलावा झारखंड और बिहार में भी कई स्थानों पर कार्रवाई शुरू होने की जानकारी सूत्रों ने दी है. 

सोलर कारोबार भी शामिल

सूत्रों ने बताया कि समूह के सोलर कारोबार को भी कार्रवाई के दौरान कवर किया गया है. उनके बेटे सोलर कारोबार से जुड़े हैं. सोलर के परिसर और कार्यालयों में भी अधिकारी उपस्थित थे.

सिविल लाइंस में भी पहुंचे अधिकारी

जानकारों ने बताया कि सिविल लाइंस में भी कार्रवाई हुई है. एमएलए हॉस्टल के सामने वी-5 स्थित परिसर में सुबह से ही कार्रवाई चल रही है. इस कार्रवाई के शुरू होने से इस क्षेत्र में लोगों में हलचल पैदा हो गई है. सदर माउंट रोड स्थित होटल संचालक के आवास पर भी कार्रवाई होने की जानकारी है लेकिन इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है. शहर में आयकर विभाग की ओर से अर्जे बाद दस्तक दिया गया है. पिछले काफी समय से विभाग शांति का रुख अपनाये हुए था. एकाएक कार्रवाई होने से लोगों में तरह-तरह की चर्चाएं भी गर्म हो गई है.

अदानी के लिए कोल ट्रांसपोर्ट

सूत्रों ने बताया कि अनिल सप्रा मुख्य रूप से तिरोड़ा स्थित अदानी पावर प्लांट के लिए काम करते हैं. इसलिए बाजार में तरह-तरह के कयास भी लगाये जा रहे हैं और संबंधों को जोड़कर देखा जा रहा है. दूसरा ट्रांसपोर्टर चड्ढा के मंगलवारी और चंद्रपुर स्थित कार्यालय में भी छापेमारी चल रही है.