Action on Without mask
File Photo

    Loading

    नागपुर. सिटी में कोरोना के लगातार बढ़ते आंकड़ों को देखते हुए सख्ती से नियमों का पालन कराने की दिशा में अभियान छेड़ा गया है. जहां लॉन्स, हॉल आदि में दस्तक दी जा रही है, वहीं मास्क के बिना घूमने वालों पर भी कार्रवाई कर अब 500 रु. का जुर्माना वसूल किया जा रहा है. सोमवार को नियमों का उल्लंघन करने वाले ऐसे 60 लोगों पर कार्रवाई की गई. इनसे कुल 30,000  रुपए का जुर्माना वसूल किया गया. इसके अलावा कई स्थानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किए जाने के मामले भी उजागर हो रहे हैं. बाजारों में धड़ल्ले से बिना मास्क लोगों को घूमते देखा जा रहा है जिससे वहां कार्रवाई के लिए टीमों को तैनात किया गया है.

    प्रत्येक जोन में कार्रवाई

    सोमवार को मनपा ने प्रत्येक जोन के अलग-अलग क्षेत्रों में दस्तक दी जिसमें  लक्ष्मीनगर जोन में बिना मास्क घूमने वाले सर्वाधिक 16 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई. इसी तरह धरमपेठ जोन में 3, हनुमाननगर जोन में 1, धंतोली जोन में 7, नेहरूनगर जोन में 8, गांधीबाग जोन में 7, सतरंजीपुरा जोन में 5, आसीनगर जोन में 12 और मंगलवारी जोन में 1 व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई कर जुर्माना वसूला गया.

    लॉन और हॉल पर भी ठोका जुर्माना

    मनपा की ओर से सोमवार को अलग-अलग जोन में समारोह का आयोजन करते समय नियमों का उल्लंघन किए जाने के लिए कार्रवाई की गई. लक्ष्मीनगर जोन अंतर्गत दीनदयालनगर स्थित राधेमंगलम हॉल में धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जहां सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन होते देख 5,000  रुपए का जुर्माना ठोका गया. इसी तरह डागा लेआउट स्थित विदर्भ महाकौशल क्षत्रिय सभागृह में सीवरेज लाइन में वेस्ट फूड डालने के लिए 10,000 का जुर्माना वसूल किया गया. इसके अलावा आसीनगर जोन अंतर्गत शेरे पंजाब लॉन्स में बिना मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन पाए जाने पर 10,000 रुपए वसूल किए गए.