File Photo
File Photo

    Loading

    नागपुर. खुद को सैन्य अधिकारी बताकर घर किराये पर लेने का झांसा देकर साइबर ठग ने वृद्ध को चूना लगा दिया. उनके 2 बैंक खातों से 1.91 लाख रुपये उड़ा लिए. पुलिस ने बेसा निवासी सतीश उद्धवराव चिमलवार (65) की शिकायत पर मामला दर्ज किया है. सतीश को अपना घर किराये पर देना था. इसके लिए उन्होंने अखबार में विज्ञापन दिया था.

    18 अप्रैल 2022 को मयंक नागर नामक व्यक्ति ने उन्हें कॉल किया. खुद को सैन्य अधिकारी बताया और कहा कि उसका ट्रांसफर नागपुर हो गया है. वह घर लेना चाहता है लेकिन देखने आने का समय नहीं है. फर्जी पहचान पत्र सतीश के मोबाइल पर भेज दिया. प्रति माह 16,000 रुपये किराया तय हुआ. मयंक ने एडवांस पेमेंट करने का नाटक किया. पहले सतीश के पेटीएम अकाउंट में 1 रुपया भेजा. नंबर कंफर्म होने के बाद सतीश से क्यूआर कोड भेजने को कहा.

    कुछ देर बाद ही उनके खाते से 15,999 रुपये डेबिट हो गए. सतीश ने उसे फोन लगाया तो व्यवहार में गड़बड़ी होने का बहाना किया. पैसे वापस करने के लिए ऑनलाइन प्रोसिजर बताया. आरोपी के कहे अनुसार सतीश ने बैंक खाते से संबंधित जानकारी दी. आरोपी ने उनके दोनों खातों से 1.91 लाख रुपये ऑनलाइन ट्रांसफर कर लिए. जांच के बाद बेलतरोड़ी पुलिस ने मामला दर्ज किया.