Flag hoisting ceremony, Devendra Fadnavis

    Loading

    नागपुर. उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि स्वतंत्रता के 75वें अमृत महोत्सव वर्ष समाज के उत्कर्ष व सर्वांगीण विकास के लिए आगामी 25 वर्ष का नियोजन करने का सही समय है. उन्होंने कहा कि मानवी स्वरूप वाला विकास देकर बलशाली महाराष्ट्र निर्माण का संकल्प हम सभी लें. उनके हाथों विभागीय आयुक्त कार्यालय परिसर में राष्ट्र ध्वजारोहण किया गया.

    इस अवसर पर वे संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि सीएम एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में गरीब, आदिवासी, अल्पसंख्यक, ओबीसी, किसान, महिला, विद्यार्थी, कामगार, समाज के सभी घटकों को साथ लेकर हम कार्य करेंगे. स्वतंत्रता संग्राम में नागपुर शहर ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. अनेक वीर शहीद हुए. उन सभी के बलिदान के सामने हम नतमस्तक हैं. हम विकास के लिए कटिबद्ध हैं और यह विकास प्रत्येक के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने वाला होना चाहिए.

    ट्रिलियन इकोनॉमी वाला राज्य

    फडणवीस ने कहा कि अतिवृष्टि के कारण किसान त्रस्त हैं. मुख्यमंत्री ने एनडीआरएफ की दोगुनी मदद घोषित की है. मूलभूत सुविधाओं, मरम्मत, जानवरों के नुकसान पर मदद की जाएगी. विदर्भ के विकास पर अधिक ध्यान दिया जाएगा. विदर्भ के उद्यमियों को बिजली में सब्सिडी दी जाएगी. नागपुर एजुकेशन हब बन रहा है. स्किल्ड मैनपावर का निर्माण होगा तो उद्योग-व्यवसाय आएंगे. आगामी 25 वर्षों में बलशाली महाराष्ट्र, ‘ट्रिलियन इकोनॉमी’ वाला राज्य बनाने का लक्ष्य है. शहरी व ग्रामीण भागों का समतोल विभाग किया जाएगा. उन्होंने हर घर तिरंगा उपक्रम को सफल बनाने के लिए नागपुरवासियों का आभार भी माना.

    समारोह में उपस्थित स्वतंत्रा सैनिकों, शहीदों के परिवारजनों का अभिवादन भी किया. उत्तम कार्य करने वाले और मेधावी विद्यार्थियों का सत्कार किया गया. इस दौरान विभागीय आयुक्त विजयलक्ष्मी प्रसन्ना-बिदरी, सीपी अमितेश कुमार, जिलाधिकारी आर. विमला, पुलिस महानिरीक्षक संदीप पाटिल, मनपा आयुक्त राधाकृष्णन बी., एनआईटी चेयरमैन मनोजकुमार सूर्यवंशी, सीईओ योगेश कुंभेजकर, आदिवासी विकास अपर आयुक्त रवींद्र ठाकरे, सूचना आयुक्त राहुल पांडे, एस.क्यू.जमा, यादवराव देवगडे सहित बड़ी संख्या में अधिकारी, कर्मचारी व नागरिक उपस्थित थे.