File Photo
File Photo

Loading

नई दिल्ली: तबीयत खराब होने पर कई बार हम इंजेक्शन लेते है। इंजेक्शन बहुत ही नाजुक चीज होती है, अगर गलती से भी किसी दूसरे मरीज की इंजेक्शन किसी दूसरे मरीज को लग गई तो जान पर बन आती है। ऐसे में अब नागपुर से इंजेक्शन को लेकर एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है। जी हां नागपुर से सबसे बड़ा इंजेक्शन घोटाला सामने आया है, बावजूद इसके कि ऐसा करने से मरीज को HIV भी हो सकती है। जैसे ही ये मामला सामने आया तो चौंकाने वाले इस घटना से काफी सनसनी फैल गई है और अस्पताल प्रशासन पर सवाल उठ रहे हैं। आइए जानते है पूरी खबर क्या है… 

एम्स अस्पताल में इंजेक्शन घोटाला 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह चौंकाने वाला मामला नागपुर के एम्स अस्पताल में सामने आया। यहां इंजेक्शन की खरीद में बड़ा हेरफेर किया जा रहा था। दरअसल यहां ग्राहक को इंजेक्शन देने के लिए पैसे लिए जा रहे रहे और दोबारा वही इंजेक्शन स्टोर पर ले जाया जा रहा था। जी हां मिली जानकारी के मुताबिक, ग्राहकों से अधिक इंजेक्शन मंगवाए जाते थे, इनमें एक ही मरीज को तीन इंजेक्शन खरीदने के लिए कहा जाता था। यह सब इंजेक्शन घोटाला एमआरआई करने वालों ने सामने लाया। जिसके बाद अस्पताल में ही नहीं बल्कि पुरे नागपुर में सनसनी फ़ैल गई। 

3 मरीजों को एक ही इंजेक्शन 

हुआ यूं कि तीन मरीज अस्तपात आये। उस वक्त तीनों को एक-एक इंजेक्शन खरीदने को कहा गया। निर्देशानुसार उन्होंने तीन इंजेक्शन खरीदे। भुगतान किया और अस्पताल आ गये। इसके बाद उनसे इंजेक्शन ले लिया गया, लेकिन दो इंजेक्शन बिना तोड़े बिक्री के लिए दुकान में वापस कर दिए गए। तीन मरीजों को एक ही इंजेक्शन दिया गया।

दो गिरफ्तार

ऐसे में अब जानकारी सामने आ रही है कि इस चौंकाने वाली घटना के सामने आने के बाद पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। हैरान कर देने वाली जानकारी सामने आई है कि ये इंजेक्शन दलालों के जरिए वापस खरीदे गए थे। बता दें कि अब इस मामले में एम्स प्रशासन ने दो कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया और पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। इसके बाद सोनेगांव पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है।