Madangopal High School

    Loading

    नागपुर. सीताबर्डी के उत्तर अंबाझरी रोड पर स्थित मदन गोपाल हाई स्कूल के 17 बच्चों को शनिवार की सुबह विष बाधा हो गई. बताया जाता है कि स्कूल के बाहर ही किसी अज्ञात व्यक्ति ने बच्चों को चॉकलेट बांटी थी. इसे खाने के बाद बच्चों की तबीयत बिगड़ गई. तुरंत उपचार मिलने से सभी बच्चे खतरे से बाहर है. शनिवार को पहली से सातवीं कक्षा के विद्यार्थियों की स्कूल 11.30 बजे शुरू होती है. कुछ बच्चे स्कूल बस से, कुछ अपने पालक और कुछ अकेले ही स्कूल आते हैं. करीब 10.30 बजे के दौरान मेट्रो स्टेशन के पास से बच्चे स्कूल की तरफ जा रहे थे. इसी दौरान मास्क पहने हुए एक व्यक्ति ने बच्चों को आवाज देकर रोका. अपना जन्मदिन होने की जानकारी दी और खाने के लिए टॉफी दी.

    कुछ बच्चों को टॉफी लेते देख अन्य बच्चे भी उसके पास चले गए. सभी ने टॉफी खा ली. 11.10 बजे के दौरान स्कूल के मैदान में प्रार्थना शुरू हुई. इसी दौरान 2 बच्चे चक्कर खाकर गिर पड़े. उन्हें उलटी होने लगी. बच्चे और शिक्षक दोनों घबरा गए. इसके बाद अन्य बच्चों ने भी उलटी और जी मचलाने की शिकायत की. एक साथ 17 बच्चों की तबीयत बिगड़ती देख स्कूल प्रबंधन की भी हालत खराब हो गई. पहले तो 108 पर फोन कर एम्बुलेंस बुलाई गई. साथ ही पुलिस को भी जानकारी दी गई. तुरंत पुलिस मौके पर पहुंची और अपने वाहन में ही सभी बच्चों को उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल ले गई.

    समय पर उपचार मिलने से अन्य बच्चों की हालत में सुधार हो गया. 3 बच्चों की तबीयत थोड़ी ज्यादा खराब थी. उनका आईसीयू में उपचार चल रहा है. 1 दिन निगरानी में रखने के बाद उन्हें भी छुट्टी मिल जाएगी. पूछताछ में बच्चों ने टॉफी खाने के बाद तबीयत बिगड़ने की जानकारी दी. असल में बच्चे काफी घबरा गए थे. कुछ का कहना था कि टॉफी देने वाला नीले रंग के वाहन में सवार था तो कुछ वाहन काले रंग का होने की बात कर रहे है. कुछ ने बताया कि वह मास्क पहना हुआ था.

    पुलिस ने आस-पास के सिक्योरिटी गार्ड से भी पूछताछ की लेकिन किसी ने उस व्यक्ति को चॉकलेट बांटते नहीं देखा. चौराहे पर लगे सीसीटीवी कैमरों की भी बारीकी से जांच की गई लेकिन काले या नीले रंग की गाड़ी दिखाई नहीं दी. अब पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 328 के तहत मामला दर्ज किया है.