PM Narendra Modi
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Loading

नागपुर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को एक बार से आरेंज सिटी आ रहे हैं. देर रात किसी ने उनके दौरे की अधिकृत पुष्टि नहीं की है, लेकिन कहा जा रहा है कि संभावित दौरे को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी गई है. सूत्रों ने दावा किया कि तेलंगाना के आदिलाबाद में होने वाले कार्यक्रम में सहभागी होने के लिए पीएम दिल्ली से आएंगे और यहां एयरपोर्ट से हेलीकाप्टर के द्वारा रवाना होंगे. दौरे को देखते हुए सिटी के सभी आला अधिकारियों को अपने क्षेत्र में सुरक्षा की समीक्षा करने के निर्देश दिये गये हैं. साथ ही अपराधियों की व्यापक छानबीन करने को कहा गया है. 

हाल्ट की भी व्यवस्था

कहा जा रहा है कि जरूरत पड़ने पर प्रधानमंत्री मोदी सोमवार की रात को सिटी में विश्राम कर सकते हैं. तेलंगाना में उनका दो दिवसीय दौरा है. पहले दिन आदिलाबाद के बाद मंगलवार को वे संगारेड्डी जिले में विविध विकास योजनाओं का लोकार्पण करने वाले हैं. बताया गया कि उनके समय को देखते हुए राजभवन में ठहरने के इंतजाम किये गये हैं.

पीएम नागपुर में रुकेंगे या नहीं इसका अंतिम फैसला उनके सुरक्षा अधिकारियों को लेना है. इधर सिटी पुलिस के अधिकारी ‘एयरपोर्ट से राजभवन’ वाले रास्ते पर भी फुल-प्रूफ सुरक्षा की कवायद में लगे हैं. यह भी दावा किया जा रहा है कि सोमवार को सिटी में भाजयुमो के कार्यक्रम में भी पीएम शरीक हो सकते हैं. वैसे इस कार्यक्रम में उनके रहने की कोई औपचारिक सूचना नहीं है.