Sunil Kedar
सुनील केदार

    Loading

    नागपुर. पशु संवर्धन मंत्री सुनील केदार ने कहा कि जलापूर्ति योजना कार्यान्वित होने से कई वर्षो से चल रही पानी की समस्या दूर हो गई है. गांव वालों को दूषित पानी पीना पड़ रहा था. इसके साथ ही गांव के श्मशान भूमि की समस्या का निराकरण भी जल्द ही किया जाएगा. वे गोधनी रेल्वे में जलापूर्ति योजना के लोकार्पण अवसर पर बोल रहे थे. इस दौरान जिप सदस्य कुंदा राऊत, पंस सदस्य रुपाली मनोहर, अपर्णा राऊत, ज्योति राऊत, दीपक राऊत, माजिप्रा के बिडवायकर उपस्थित थे.

    उन्होंने कहा कि पहले गोधनी ग्राम में गोरेवाड़ा से पानी आता था, जनसंख्या बढ़ने से पानी की आपूर्ति अपर्याप्त हो रही थी. इस योजना के कार्यान्वित होने से अब नागरिकों को भरपूर पानी उपलब्ध होगा. उन्होंने कहा कि पदाधिकारियों को जनकल्याण के कार्यों में उतरना चाहिए तभी क्षेत्र का विकास संभव होगा. गोधनी रेवले पैरीअर्बन ग्राम पंचायत होने से यहां पानी के साथ ही सांडपानी व्यवस्थापन की ओर प्राथमिकता से ध्यान देने की जरूरत है. उसके लिए नियोजनबद्ध तरीके से विकास कार्य किये जाने चाहिए. 

    जरूतमंदों को गाय-बकरी वितरण

    केदार ने कहा कि जिला परिषद द्वारा संचालित गाय व बकरी वितरण के पायलट प्रोजेक्ट से ग्रामीण अर्थव्यवस्था को ऊंचा उठाने में मदद मिलेगी. कुंदा राऊत ने कहा कि जिप क्षेत्र के विकास के लिए यथासंभव प्रयास कर रही हैं. उन्होंने श्मशान भूमि की समस्या के हल की मांग की. गांव में 2.18 करोड़ रुपये खर्च कर जलापूर्ति योजना साकार की गई. साथ ही साथ पेंच से नागपुर जाने वाली पाइपलाइन से बोखारा व गोधनी को मनपा द्वारा भी पानी उपलब्ध होगा. बड़ी संख्या में नागरिक उपस्थित थे.