File Photo
File Photo

Loading

नागपुर. चोरी किए गये मोबाइल लोकेशन के आधार पर जब सिटी पुलिस अज्ञात आरोपी के ठिकाने पर पहुंची तो दंग रह गई. वहां पुलिस को 73 मोबाइल मिले. ये सभी शहर के विभिन्न इलाकों से चोरी किये हुए थे. इनकी कुल कीमत 8.10 लाख रुपये बताई गई. पुलिस ने मौके से 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया.

तीनों ही झारखंड निवासी हैं और शहर के मंदिरों और भीड़भाड़ वाले इलाके में चोरियां करते थे. आरोपियों के नाम झारखंड के जिला साहेबगंज में मोतीझरना निवासी मोहम्मद शहबाज खान मोहम्मद अंसार खान (22), मोहम्मद इरशाद अंसारी मोहम्मद नौशाद अंसारी (24) और शेख बाबर शेख असलम (22) बताये गये हैं. 

किराये के मकान में ठिकाना

जानकारी के अनुसार 2 दिन पहले नरेन्द्र नगर निवासी संदेश विवेक बिनक (31) अपनी पत्नी के साथ वर्धा रोड स्थित साई मंदिर में रात करीब 9.45 बजे गरीबों को प्रसाद वितरण कर रहे थे. इसी दौरान भीड़ का फायदा उठाकर किसी ने उनकी जेब से महंगा मोबाइल चोरी कर लिया. उन्होंने धंतोली थाने में शिकायत दर्ज कराई. जांच के दौरान पुलिस को उक्त मोबाइल की लोकेशन वांजरा बस्ती के पिछले हिस्से में ट्रेस हुई. लोकेशन के आधार पर पुलिस भीलगांव, तहसील कामठी निवासी भीमराव जगनजी रोकडे (48) के घर पहुंची.

भीमराव से पूछताछ में उन्होंने ऐसी किसी भी चोरी से इनकार किया लेकिन पुलिस को बताया कि उनके घर के पहले माले पर अन्य राज्य के लड़के किराये पर रहते हैं. पुलिस ने तुरंत ही भीमराव और पंचों की उपस्थिति में लड़कों के कमरों की तलाशी ली. पुलिस को मौके से 73 मोबाइल और तीनों आरोपी मिले. उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. यह कार्रवाई डीसीपी मदने के मार्गदर्शन में पीआई एकुरके, एपीआई मारकवाड, सुमेद कुमार जाधव, वासाडे, बालू जाधव, इंगोले, चव्हाण, दहीफडे, भोले, ठाकुर आदि द्वारा पूरी की गई.