dead body
Representative Image

Loading

नागपुर. निर्माणाधीन इमारत से गिरकर हुई मजदूर की मौत के मामले में यशोधरानगर पुलिस ने व्यवसायी और ठेकेदार के खिलाफ मृत्यु के लिए जिम्मेदार होने का मामला दर्ज किया. आरोपियों में जायसवाल टावर, लष्करीबाग निवासी विकास लक्ष्मणलाल जायसवाल और यशोधरानगर निवासी गुड्डू खान नामक ठेकेदार का समावेश है.

पुलिस ने हबीबनगर, टेका निवासी सबा अंजुम सैयद जमील (28) की शिकायत पर मामला दर्ज किया. 7 दिसंबर 2012 को सबा के पति सैयद जमील सैयद बशीर (32) मोहम्मद रफी चौक पर बन रही जायसवाल की बिल्डिंग में डक्टिंग का काम करने गए थे. ठेकेदार गुड्डू उन्हें साथ ले गया था. इमारत में काम करते समय जमील नीचे गिर गए. गंभीर जख्मी होने के कारण निजी अस्पताल ले जाया गया. वहां से मेडिकल अस्पताल में भर्ती किया गया. 5 दिन बाद 12 दिसंबर को जमील की मौत हो गई.

पुलिस ने आकस्मिक मृत्यु का मामला दर्ज किया था. जमील की पत्नी सबा ने आरोप लगाया कि ठेकेदार और बिल्डिंग के मालिक ने सुरक्षा के दृष्टिकोण से कोई इंतजाम नहीं किए. उनकी लापरवाही के कारण पति की इमारत से गिरकर मौत हुई. सबा की शिकायत पर पुलिस ने धारा 304 (अ), 34 के तहत मामला दर्ज किया. फिलहाल आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई है.