Happiness turned into mourning in Bareilly, Uttar Pradesh, fired in joy on buying a tractor, one died
प्रतीकात्मक तस्वीर

    Loading

    मुंबई: महाराष्ट्र आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने वर्ष 2016 में नांदेड़ जिले में हुई गोलीबारी के मामले में पंजाब की जेल में बंद आतंकवादी संगठन बब्बर खालसा से कथित तौर पर जुड़े 30 वर्षीय एक व्यक्ति को मंगलवार को गिरफ्तार किया। एक अधिकारी ने बताया कि आरोपी दिलप्रीत सिंह ओमकारसिंह दहान को पंजाब के बठिंडा केंद्रीय कारागार से गिरफ्तार किया गया। 

    उन्होंने बताया कि दहान अगस्त 2016 में मध्य महाराष्ट्र के नांदेड़ जिले में हुई गोलीबारी में कथित तौर पर शामिल था। अधिकारी ने बताया कि इस मामले का मुख्य साजिशकर्ता हरविंदर सिंह उर्फ रिंधा फरार है और संदेह है कि वह पाकिस्तान में बैठकर काम कर रहा है। 

    उन्होंने बताया कि मामले की जानकारी के मुताबिक रिंधा और उसके सहयोगियों ने अवतार सिंह उर्फ मन्नू की इसलिए हत्या कर दी थी, क्योंकि उन्हें संदेह था कि वह प्रतिद्वंद्वी गिरोह के लिए काम कर रहा है। उन्होंने बताया कि इस गोलीबारी में एक पुलिस कर्मी सहित दो अन्य लोग घायल हुए थे। 

    जांच में खुलासा हुआ कि रिंधा का बब्बर खालसा से संबंध है, जिसके बाद इस साल मई में मामले को राज्य एटीएस को सौंप दिया गया। अधिकारी ने बताया कि एटीएस ने दहान को बुधवार को मुंबई की अदालत में पेश कर हिरासत देने का अनुरोध करेगा।  (एजेंसी)