arrest
file photo

    Loading

    नाशिक : औरंगाबाद शहर (Aurangabad City) में ऑनलाइन सट्टा (Online Betting) लगाने के मामले में तीन बुकी (Bookies) को साइबर पुलिस ने गिरफ्तार किया था। क्रिकेट मैच (Cricket Match) पर फोन पे के जरिए ऑनलाइन सट्टा लगाने वाले गिरोह का अब नाशिक कनेक्शन (Nashik Connection) सामने आया है।

    साइबर पुलिस (Cyber Police) ने नाशिक से आरोपियों को गिरफ्तार किया है। मुख्य बुकी सद्दाम शेख सहित उसके तीन साथियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। तीनों आरोपियों को कोर्ट ने तीन दिन की पुलिस कस्टडी (Police Custody) में भेज दिया है। यह फैसला मुख्य न्यायदंडाधिकारी (Chief Justice) एस डी कुन्हेकर ने सुनाया है।

    क्या है मामला

    औरंगाबाद शहर के हरसुल परिसर में भारत न्यूजीलैंड टी 20 क्रिकेट मैच पर सट्टा लगाने वाले अड्डे पर पिछले वर्ष 21 नवंबर को छापा मारकर तबरेज खान, वसीम खान और आसिफ शेख को गिरफ्तार किया गया था। उनके पास से पांच मोबाइल, दो बाइक और पांच हजार रुपए कैश सहित कुल 1 लाख 37 हजार रुपए का माल जब्त किया गया था। पुलिस कस्टडी में नाशिक का सद्दाम शेख मुख्य बुकी है। उसका मोबाइल मध्य प्रदेश के दयाल सिंह के नाम पर रजिस्टर्ड है। जबकि फोन पे अकाउंट अमित बुन्हाडे के नाम पर होने की जानकारी सामने आई है। पुलिस ने बताया कि सद्दाम शेख के खिलाफ संभाजीनगर में दो केस दर्ज है। इसलिए साइबर पुलिस ने नाशिक से सद्दाम शेख, अमित बुन्हाडे और अमोल कापडणीस को गिरफ्तार किया है।

    सट्टेबाजी का नेटवर्क, जांच शुरू

    इन सट्टेबाजों ने औरंगाबाद और नाशिक के कितने लोगों से पैसे लेकर सट्टा लगाया, अपराध में इस्तेमाल की गई वेबसाइट किसने और कहां तैयार की, आरोपियों ने इसके अलावा अन्य किसी साइट का इस्तेमाल किया क्या, आरोपियों के और कितने साथी है, अपराध के लिए इस्तेमाल अकाउंट का और किस काम के लिए इस्तेमाल होता था। इन सवालों का जवाब पुलिस तलाश रही है।

    नाशिक पुलिस भी सक्रिय

    सट्टा मामले में नाशिक का कनेक्शन सामने आने के बाद नाशिक पुलिस भी सक्रिय हो गई है। पुलिस इस मामले में जुड़े संदिग्ध लोगों पर नजर रख रही है। माना जा रहा है कि इस मामले में और लोग भी शामिल हो सकते है। एक तरफ औरंगाबाद पुलिस मामले को गंभीरता से जांच रही हैं वहीं नाशिक पुलिस इस मामले को लेकर अलर्ट हो गई है।