कार्य में लापरवाह अधिकारियों पर होगी कार्रवाई

Loading

  • जिलाधिकारी कार्यालय में हुई बैठक में डीएम यादव ने दी चेतावनी
  • कोरोना संक्रमण पर हुई समीक्षा बैठक
  •  जिले में 3500 से अधिक नागरिक पीड़ित

धुलिया. कलेक्ट्रेट कार्यालय में कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर चिंतन बैठक का आयोजन किया गया. जिलाधिकारी यादव ने चेतावनी देते हुए कहा कि काम में कोताही बरतने वाले अधिकारियों को बख्शा नहीं जाएगा. कार्य में लापरवाही बरतने वाले अधिकारी कर्मियों पर कानूनी कार्रवाई करने के भी आदेश जिलाधिकारी ने दिए हैं. 

चिंतन बैठक को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी संजय यादव ने अधिकारी कर्मियों से कहा है कि जिले में कोरोना वायरस के मामले निरंतर बढ़ रहे हैं. हाल में मरने वालों की संख्या में भी वृद्धि हो रही है. यह चिंता की बात है. कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए समय-समय पर आदेश जारी किए गए हैं.  उसके बाद भी कई स्थानों पर लापरवाही बरती जा रही है . जिसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और ऐसे कामचोरों पर सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी. 

ग्रामीण इलाकों से नए मरीजों की पुष्टि 

इस तरह के निर्देश देते हुए जिला कलेक्टर और जिला मजिस्ट्रेट संजय यादव ने उन अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश दिया है, जिन्होंने  आदेशों के अनुसार कार्रवाई नहीं की है. धुलिया जिले में कोरोना संक्रमण ने कहर ढाया है. निरंतर ग्रामीण इलाकों से नए मरीजों की पुष्टि और संक्रमण फैल रहा है. 

करीब 134 मरीजों की हो चुकी है मौत

ज़िले में साढ़े तीन हजार से अधिक लोगों में संक्रमण फैल चुका है. करीब 134 व्यक्तियों की संक्रमण के कारण मौत हो गई है. कोरोना के बढ़ते मामलों की समीक्षा करने जिलाधिकारी कार्यालय में एक बैठक का आयोजन किया गया था, जिसको जिलाधिकारी संबोधित कर रहे थे. इस अवसर पर जिला परिषद मुख्य कार्यकारी अधिकारी वान्मथी सी, महानगरपालिका आयुक्त अजिज शेख, भाऊसाहेब हिरे शासकीय वैद्यकीय महाविद्यालय व सर्वोपचार रुग्णालय अधिष्ठाता डॉ. पल्लवी सापले, अपर ज़िलाधिकारी दिलीप जगदालेे, निवासी उप ज़िलाधिकारी संजय गायकवाड, प्रमोद भामरे, सुरेखा चव्हाण, श्रीकुमार चिंचकर, नोडल अधिकारी, उपविभागीय अधिकारी भीमराज दराडे (धुलिया), जिला आरोग्य अधिकारी डॉ. शिवचंद्र सांगले आदि उपस्थित थे.

ऑक्सीजनयुक्त बेड की तुरंत करें व्यवस्था

जिलाधिकारी यादव ने चिकित्सक और अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि जिले में संक्रमण बड़ी तेजी से फैल रहा है. ऐसे में व्यापक पैमाने पर चिकित्सा कर्मी तथा अन्य सहयोगियों को  स्वास्थ्य विभाग में उपलब्ध जनशक्ति की गहन योजना बनाने के निर्देश  के साथ ही डीएम ने कहा है कि ज़िला अस्पताल के साथ ही शिरपुर, दोंडाईचा स्थित डेडिकेटेड कोविड हेल्थ केयर सेंटर में ऑक्सीजनयुक्त बेड 3 दिनों के भीतर तैयार कर इसकी जानकारी भेजें.कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए समय-समय पर बैठकें भी हुई हैं.  जिन अधिकारियों और कर्मचारियों ने निर्देश देने के बावजूद अभी तक कार्रवाई नहीं की है, उनके खिलाफ कार्रवाई का प्रस्ताव 7 दिनों के भीतर प्रस्तुत किया जाए.

अपर कलेक्टर जगदाले की अध्यक्षता में बनाओ समिति

अपर कलेक्टर जगदाले की अध्यक्षता में एक समिति बनाने का आदेश भी कलेक्टर यादव ने दिया. कोरोना के कारण मृत्यु दर बढ़ रही है. स्वास्थ्य विभाग को इसे रोकने के लिए हर संभव प्रयास करना चाहिए, ताकि किसी की मौत न हो. जहां आवश्यक हो, वहां निजी चिकित्सा पेशेवरों की मदद लें. शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में प्रतिबंधित इलाकों में प्रभावी कार्यान्वयन करने स्थानीय जनप्रतिनिधियों की समिति का गठन तत्काल किया जाए. इन समितियों के सहयोग से क्षेत्रों में प्रभावी कार्यान्वयन करें.वहीं नगर में महामारी नियमों का उल्लंघन करने वाले नागरिक, वाहन चालक, दुकानों पर कड़ाई से कानूनी कार्रवाई करने के निर्देश भी जिलाधिकारी यादव ने अधिकारियों को दिए.