File Photo
File Photo

    Loading

    नाशिक रोड : ऑनलाइन (Online) खेले जाने वाले गेम्स (Games) अब युवाओं की जान पर बन आई है। पब्जी (PUBG) के बाद अब ब्लू व्हेल (Blue Whale) ऑनलाइन गेम ने नाशिक (Nashik) के एक युवक की जान ले ली है। युवक जब घर में अकेला था वह ब्लू व्हेल गेम खेल रहा था। इस दौरान अचानक दोनों हाथ की कलाई की नस काटकर आत्महत्या (Suicide) करने की चौंकाने वाली घटना सामने आई है।

    मुक्तीधाम के पास स्थित गायकवाड मला में वालुजी कॉम्प्लेक्स में प्रमोद जाधव परिवार के साथ रहते है। उनका 18 वर्षीय बेटा तुषार जाधव मोबाइल पर पिछले कई दिनों से ऑनलाइन ब्ल्यू वेल गेम खेल रहा था। वह इस गेम का आदी हो चुका था। तुषार बुधवार को भी जब घर में अकेला था ब्लू व्हेल गेम खेल रहा था। इसी दौरान उसने अचानक अपने दोनों हाथ की कलाई काट ली और फिनाइल पीकर आत्महत्या कर ली। जब उसके अभिभावक घर आए तो यह घटना जानकारी सामने आई।

    इससे पहले भी पब्जी गेम में जा चुकी है जान

    युवाओं में मोबाइल की लत गंभीर समस्या बनती जा रही है। गेम में हार बर्दाश्त नहीं होने पर युवाओं द्वारा आत्महत्या करने की घटना गंभीर बनती जा रही है। इससे पहले पब्जी गेम खेलने के दौरान कई युवा आत्महत्या कर चुके है।  

    पुलिस मामले की जांच में जुटी

    इस मामले की जांच उपनगर पुलिस कर रही है। अभी तक गेम खेलने के दौरान ही आत्महत्या की जानकारी सामने आई है लेकिन पुलिस हर एंगल से मामले की जांच कर रही है।

    बच्चों की आदतों पर नजर रखने की जरूरत

    इस घटना ने जहां एक तरफ एक परिवार को एक बड़ा दर्द दिया है वहीं यह दूसरे अभिभावकों के लिए सीख भी है। अपने बच्चों की आदतों, वह क्या कर रहा है, वह अकेले में क्यों रहना चाहता है इस पर नजर रखे।