Borewell traders strike ends, new tariff announced

    Loading

    नाशिक : पिछले कई दिनों से चल रही ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी ने हर क्षेत्र के व्यवसायियों (Businessmen) को प्रभावित किया है। लगातार ईंधन की कीमतों (Fuel Prices) में बढ़ोतरी ने व्यवसायों के लिए अपना व्यवसाय करना बेहद मुश्किल बना दिया है। इसी पृष्ठभूमि में नाशिक जिला बोरवेल एसोसिएशन (Nashik District Borewell Association) ने जिले में तीन दिन की हड़ताल का आह्वान किया था।

    हड़ताल को लेकर एसोसिएशन की ओर से बैठक की गई। बैठक में ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी के विरोध सहित कई मुद्दों पर चर्चा हुई। तदनुसार, बोरवेल एसोसिएशन की ओर से एक नए टैरिफ की घोषणा की गई थी। नए टैरिफ के अनुसार बोरवेल ड्रिलिंग की दर 110 रुपये प्रति फुट होगी, जबकि क्रेसिंग पाइप की दर 300 रुपये प्रति फुट होगी। एसोसिएशन द्वारा घोषित रेट शीट को सभी व्यवसायिकों द्वारा सर्वसम्मति से अनुमोदित किया गया। साथ ही कम कीमत पर बोरवेल चलाने वाले व्यापारियों को एक पखवाड़े के लिए बोरवेल मशीनरी को जब्त करने के साथ ही 50 हजार रुपये जुर्माना करने का भी निर्णय लिया गया।

    ईंधन की कीमतों में वृद्धि के साथ-साथ अन्य उपयोगी सामग्रियों की कीमतों में भी वृद्धि हुई है। इस व्यवसाय पर कई कारक निर्भर करते हैं। इसलिए व्यापारियों को नए टैरिफ का सख्ती से पालन करने के निर्देश दिए गए। राष्ट्रपती ने घोषणा की है कि हड़ताल समाप्त कर दी गई है। इस बैठक में नाशिक जिला बोरवेल एसोसिएशन की ओर से उज्जवल बोरवेल्स के निदेशक कौशिक कदम, संजय धोंडगे, संजय थोरात, राजू मंडले, जयंत धरंकर, लक्ष्मण मेनन और सभी पदाधिकारी और व्यवसायी मौजूद रहे।