death
Representative Photo

    Loading

    मालेगांव. मालेगांव तहसील (Malegaon Tehsil) के देवारपाड़े के एक किसान (Farmer)ने अपने खेत में अतिवृष्टि के कारण फसल को हुए नुकसान के कारण फांसी लगाकर आत्महत्या (Suicide) कर ली है। किसान शिवाजी दशरथ सरोदे (55) ने भारी बारिश के कारण पूरी फसल बर्बाद हो जाने और लिए गए कर्ज को कैसे चुकाएं, परिवार का भरण-पोषण कैसे करें, इस बोझ से तंग आकर अपने घर में फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। 

    तहसील में भारी बारिश (Heavy Rain) से किसानों को काफी नुकसान हुआ है। पिछले कुछ दिनों में भारी बारिश के कारण कई किसानों के खेत प्रभावित हुए हैं। 

    फसल नुकसान होने से हो गया था निराश

    देवारपाड़े में यह दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है जबकि कई किसान आर्थिक तंगी का सामना कर रहे हैं। कृषि मंत्री भुसे के तहसील में एक किसान ने आत्महत्या कर ली है। शिवाजी सरोदे ने गुरुवार दोपहर करीब 2 बजे अपने आवास पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। शिवाजी सरोदे ने अपने खेत में प्याज, कपास, मक्का और बाजरा उगाया था, समूह नंबर 197/4 में लगभग तीन एकड़ में सरोदे का खेत है। हालांकि, पिछले सप्ताह से जारी बेमौसम बारिश ने खेतों में खड़ी फसल को नुकसान पहुंचाया, जिससे सरोदे निराश हो गया था। गुरुवार की सुबह 11 बजे के बीच शिवाजी सरोदे ने अपने आवास पर फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। बताया जा रहा है कि किसान पर कर्ज का भारी बोझ था और उसे फसलों से कमाई होने की उम्मीद थी। उसके परिवार में पत्नी, एक बेटा, बहू और पोते-पोतियां हैं।