fraud
प्रतीकात्मक तस्वीर

    Loading

    नासिक : क्रिसमस की छुट्टियों के दौरान एम्स्टर्डम में एक दोस्त से मिलने के लिए फ्लाइट टिकट (Flight Ticket) बुक करने के बाद जब टिकट सामने आया तो यात्रा की तारीखें गलत छपी हुई थी। बाद में जब यात्री ने टिकट के संबंध में पूछताछ की तो पता चला कि यात्री के पास आया हुआ टिकट फर्जी (Fake) था। बताया जा रहा विमान यात्रा की इस ठगी का शिकार एक वकील (Lawyer) हुआ है, उसके साथ 91 हजार रुपए की ठगी किए जाने का मामला सामने आया है। इस मामले में तीन लोगों के खिलाफ मुंबई नाका पुलिस स्टेशन (Mumbai Naka Police Station) में मामला दर्ज किया गया है। 

    इस मामले में दीपक पाटोदकर की शिकायत पर अनूप सुगंधी, अनया सुगंधी उर्फ पूर्णिमा महाले (दोनों नासिक निवासी) और सूरज माथुर (मुंबई निवासी) के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। पाटोडकर के पुत्र आर्यन हरियाणा में कानून की पढ़ाई कर रहे हैं, जबकि उनके दोस्त विश्वजीत थोरात एम्स्टर्डम, नीदरलैंड में पढ़ रहे हैं। थोरात ने आर्यन को वहां क्रिसमस के लिए आमंत्रित किया और उसकी यात्रा के हवाई टिकट बुक किया। बताया जा रहा है कि इस हवाई यात्रा के लिए किसी एजेंसी के माध्यम से टिकट बुक की गई थी। लेकिन इस टिकट बुकिंग में धोखाधड़ी की गई। 

    टिकट के खरीदार के खिलाफ धोखाधड़ी की गई है

    यात्रा टिकट के बारे मेम ‘मुंबई-एम्स्टर्डम-मुंबई’ के साथ वीजा के बारे में पूछताछ की गई। इस टिकट के लिए पहली किश्त में 14 हजार, 150 रुपए भेजे गए और दूसरे चरण में 77 हजार रुपए भेजे गए। इसके बाद 5 दिसंबर को पाटोदकर के व्हाट्सएप पर यात्रा का टिकट आया, लेकिन टिकट पर यात्रा की तिथि 26 दिसंबर के स्थान पर 6 दिसंबर दर्ज की गई। जब इस टिकट का सत्यापन किया, तो पता चला कि टिकट खरीदने वाले के खिलाफ धोखाधड़ी हुई है। इसके बाद टिकट खरीदने वाले ने पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई।