malegaon portest

    Loading

    मालेगांव/ मुंबई: कर्नाटक (Karnataka) में हिजाब विवाद (Hijab Controversy) का मुद्दा अब महाराष्ट्र (Maharashtra) के विभिन्न शहरों से होते हुए मालेगांव (Malegaon) भी पहुंच गया है। शुक्रवार को जमीयत उलेमा ने हिजाब दिवस मनाते हुए प्रदर्शन (Protest) किया। इस दौरान हजारों की संख्या में मुस्लिम महिलाओं ने हिजाब पहन कर कर्नाटक की बीजेपी सरकार (BJP Government) के खिलाफ नारेबाजी की। मालेगांव में हिजाब पहनने के समर्थन में गुरुवार को भारी संख्या में लोग जमा हुए थे। इस तरह के प्रदर्शन की आशंका को देखते हुए बुलढाणा, बीड और मालेगांव में धारा 144 लगाई गई है। 

    इस मौके पर मौलाना मुफ्ती ने कहा कि भारत में हर धर्म के लोगों को अपने रीति-रिवाजों के मुताबिक रहने की आजादी है। मुस्लिम छात्राएं अपने मजहब के हिसाब से हिजाब पहन रही हैं। ऐसे में इसका विरोध नहीं किया जाना चाहिए। जानकारी के मुताबिक, यह प्रदर्शन जमीयत उलेमा-ए-हिंद  की अगुवाई में किया गया। पुलिस ने बिना अनुमति प्रदर्शन करने पर धारा 144 के उल्लंघन के मामले में चार आयोजकों पर एफआईआर दर्ज की  है।

    शांति बनाए रखने की अपील

    महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटील ने कहा कि राज्य में हो रहे प्रदर्शन पर पुलिस अपनी नजर बनाए हुए है। उन्होंने मस्जिद के धर्मगुरुओं के अलावा आम लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। पाटिल ने कहा है कि इस तरह के विरोध प्रदर्शन को आयोजित कर लोग, सरकार और पुलिस के काम को न बढ़ाएं।