भुसे को मंत्रिमंडल से तत्काल हटाएं: डॉ. अद्वय हिरे

    Loading

    मालेगांव : मालेगांव तहसील के लोगों और किसानों (Farmers) की दृष्टि से शनिवार की दिन उनके लिए काला दिवस था। पिछले 70 वर्ष के काल में न्याय मांगने के लिए 28 दिवस आंदोलन (Movement) करने का जरूरत बोरी-अंबेदरी परियोजना प्रभावित किसानों पर आन पड़ी है। यहां के किसान गणेश कचवे द्वारा जहर पीकर आत्महत्या करने की कोशिश करना बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। किसान को आत्महत्या करने के लिए प्रवृत्त करने वाले पालक मंत्री दादा भुसे (Foster Minister Dada Bhuse) को तत्काल मंत्रिमंडल से हटाया जाए, ऐसी मांग बीजेपी नेता डॉ. अद्वय हिरे (BJP Leader Dr. Advay Hire) ने की है। 

    डॉ. हिरे सर्वपक्षीय पदाधिकारी और सामाजिक संगठन की ओर से मौसम पुल क्षेत्र में स्थित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के प्रतिमा के सामने आयोजित धरने के दौरान बोल रहे थे। डॉ. हिरे ने कहा कि बार-बार अनुरोध करने के बाद भी सरकार ने किसानों को न्याय नहीं दिलाया, इसी वजह से किसान को आत्महत्या करने की कोशिश करनी पड़ी, इसके लिए पालक मंत्री भुसे पूरी तरह से जिम्मेदार हैं, उनके खिलाफ पुलिस स्टेशन में किसान को आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया जाना चाहिए। डॉ. हिरे ने कहा कि अगर किसी किसान को आत्महत्या करने की कोशिश करनी पड़े तो यह किसी दुर्भाग्य से कम नहीं है, चूंकि दादा भुसे नासिक जिले के पालक मंत्री हैं, इसलिए किसान की आत्महत्या की कोशिश करने के बाध्य होने के लिए दादा भुसे नैतिक रूप से जिम्मेदार हैं, इसलिए उन्हें तत्काल राज्य मंत्रिमंडल से बाहर कर दिया जाना चाहिए। 

    आंदोलन में किसी भी राजनीतिक दल ने हिस्सा नहीं लिया

    बोरी अंबेदरी परियोजना से प्रभावित किसानों को परेशान करने वाली बंद पाइप लाइन की योजना को रद्द करने की मांग को लेकर 5 दिसंबर को चालीसगांव फाटा में हाइवे पर आंदोलन किया जाएगा, ऐसी जानकारी बीजेपी नेता ने दी। ज्ञात हो कि पिछले 28 दिनों से किसान अपनी मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे हैं। बीजेपी नेता सुनील गायकवाड का कहना है कि किसान आंदोलन को समर्थन देने के लिए बड़ा आंदोलन करना होगा। उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन में किसी भी राजनीतिक दल ने हिस्सा नहीं लिया है। यह आंदोलन किसान खुद कर रहे हैं। 

    महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना किसानों के साथ खड़ी है

    28 दिन बाद भी आंदोलनकारियों की मांग न माने जाने से परेशान किसानों में से एक किसान ने आत्महत्या करने जैसा कदम उठा लिया है। कांग्रेस जिला अध्यक्ष ने आश्वासन दिया कि पार्टी के सभी नेता और पदाधिकारी प्रदर्शनकारी किसानों के साथ मजबूती से खड़े हैं। मनसे शहर अध्यक्ष राकेश भामरे ने आश्वासन दिया है कि स्थानीय किसानों की मांग सही है और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना किसानों के साथ खड़ी है। मालेगांवकर एसोसिएशन के निखिल पवार ने मांग की कि पालक मंत्री दादा भुसे नैतिक जिम्मेदारी स्वीकार करें और इस्तीफा दें। दादा भुसे के इस्तीफे की मांग करने वालों में मनसे के शहर अध्यक्ष गुलाब पगारे, राकेश भामरे, भरत म्हास्दे, जितेंद्र देसले का समावेश है। कार्यक्रम में सुशांत कुलकर्णी, देवा पाटिल, जीतू दिशाले, भरत पाटिल, मदन गायकवाड, रामदास बोरसे, अरुण मौली पाटिल, विठोबा छरंग, जगदीश गोरे, तुषार पाटिल, संजय काले, गाजू देवरे, दिनेश सोप, नंदू सावंत, कैलास कोठावड़े, संजय निकम, दीपक गायकवाड आदि उपस्थित थे।