election nomination
File Photo

    Loading

    देवला : बुधवार (Wednesday) को देवला नगर पंचायत (Devla Nagar Panchayat) आम चुनाव के नामांकन पत्रों (Nomination paper) की जांच में 13 वार्डों में 74 आवेदन (Applications) पत्रों में से 48 आवेदनों को वैध और 26 को अवैध घोषित किया गया। ऐसी जानकारी रिटर्निंग ऑफिसर सी.एच. देशमुख और सहायक रिटर्निंग अधिकारी और तहसीलदार विजय सूर्यवंशी ने दी। सात वार्डों में से, 74 उम्मीदवारों ने 13 वार्डों के लिए नामांकन दाखिल किया था क्योंकि ओबीसी के लिए आरक्षित चार वार्डों में चुनाव प्रक्रिया पहले ही स्थगित कर दी गई थी, जिसमें से 26 आवेदन अमान्य हो गए और अब केवल 48 उम्मीदवारी के आवेदन शेष हैं।

    जब नामांकन की जांच चल रही थी, वार्ड 14 और 17 में तीन-तीन नामांकन थे। लेकिन, इन 2 वार्डों में 14 में संजय अहेर और 17 में मनोज अहेर की उम्मीदवारी अवैध घोषित की गई है। 13 दिसंबर को निकासी की आखिरी तारीख है। वापसी के बाद आगे की तस्वीर साफ होगी। पूरे जिले का ध्यान अपनी ओर खींच रहे वार्ड नंबर 14 में भाजपा जिलाध्यक्ष केदा अहेर के भाई संजय अहेर को विपक्ष कैसे रोकता है।

    लेकिन, उचित योजना की कमी के कारण, अन्य दोनों उम्मीदवारों के आवेदनों की जांच में खारिज कर दिए गए थे, इसलिए संजय अहेर की निर्विरोध चयन की पुष्टि की गई है। साथ ही नामांकन दाखिल करने के आखिरी दिन भाजपा समर्थक बने शिवसेना नगर अध्यक्ष मनोज अहेर वार्ड नंबर 17 से निर्विरोध निर्वाचित हुए है। भाजपा ने दो सीटें निर्विरोध जीती हैं, इसलिए विपक्ष को वापसी के अंतिम दिन तक अपनी आंखें मूंद कर रखनी होगी।