Know why Kirit Somaiyas effigy was burnt at Shalimar Chowk in Nashik

    Loading

    नाशिक : शिवसेना (Shiv Sena ) ने शालिमार चौक (Shalimar Chowk) में शिवसेना सांसद संजय राऊत के समर्थन में शिवसेना कार्यालय (Shiv Sena Office) के सामने बीजेपी नेता (BJP L eader) किरीट सोमैया (Kirit Somaiya) के प्रतीकात्मक अंतिम पुतले का दहन किया गया। पुतला दहन करने के बाद शिवसैनिकों की ओर से जुलूस निकाला गया।

    बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने आईएनएस विक्रांत (INS Vikrant) के 58 करोड़ रुपए डकारे, ऐसा आरोप शिवसेना सांसद संजय राऊत ने लगाया था, इसके बाद संजय राऊत पर ईडी की ओर से कार्रवाई की गई। शिवसेना ने संजय राऊत को केंद्र सरकार की ओर से परेशान किया जा रहा है और किरीट सोमैया संजय राऊत को बदनाम कर रहे हैं, इस मुद्दे को लेकर शिवसैनिकों ने शालिमार चौक पर किरीट सोमैया का पुतला जलाया और उसकी अंतिम यात्रा निकाली। इस दौरान शिवसैनिकों ने केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की।

    किरीट सोमैया पर भ्रष्टाचार का आरोप- आईएनएस विक्रांत नामक युद्ध नौका देशसेवा की। इस नौका को स्मारक बनाने के लिए किरीट सोमैया ने 58 करोड़ की निधि जनता की ओर एकत्र की, लेकिन उस निधि को राज्यपाल के पास नहीं दिया। इस मुद्दे को शिवसेना सांसद संजय राऊत ने सबके सामने लाया और कहा कि किरीट सोमैया ने उक्त निधि डकार कर जहां एक ओर प्रदेशवासियों का अपमान किया है, वहीं दूसरी ओर देश की सेवा में काम कर चुकी आईएनएस विक्रांत युद्धनौका का भी अपमान किया है।   

    देशद्रोह का मामला दर्ज किया जाए-  गुरुवार दोपहर को नाशिक में शिवसेना की ओर  से शालिमार चौक स्थित बीजेपी सांसद किरीट सोमैया का पुतला जलाते समय सोमैया के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज करने की जोरदार मांग की गई। इस मौके पर शिवसेना के पदाधिकारी विजय करंजकर, सुधाकर बडगुजर, अजय बोरस्ते, विलास शिंदे, सचिन मराठे, दादाजी अिहरे,  देवानंद बिरारी, योगेश बेलदार, सचिन बांडे, शोभा मगर समेत बहुत से शिवसैनिक उपस्थित थे।