fake liquor
प्रतीकात्मक तस्वीर

    Loading

    नासिक : साबण निर्मिती के लिए उपयोगी जेल की यातायात करने का झांसा देकर ब्रांडेड शराब (Branded Liquor) की यातायात होने की घटना आबकारी विभाग (Excise Department) की कार्रवाई (Action) से सामने आई है। यह घटना कसबे वणी में सामने आई। इस कार्रवाई में 11 लाख 93 हजार रुपए का माल बरामद किया। इस मामले में पुलिस ने पालघर निवासी दिनानाथ सीताराम पाल (46) को हिरासत में लिया गया।

    नागरिकों ने इस बार अभी से थर्टी फर्स्ट मनाने की तैयारी शुरू कि है। इस वर्ष को विदा करने के लिए पार्टियों की तैयारी शुरू हो गई है। इसके लिए अवैध शराब यातायात और बिक्री को रोकने के लिए आबकारी विभाग सक्रिय हुआ है। खुफिया जानकारी के बाद नासिक-वणी रोड के कसबे वणी गांव के पास आबकारी विभाग के पथक ने वाहनों की जांच शुरू की। 

    ड्रम में मिली प्रतिबंधित शराब से भरी बोतल

    दरमियान अधिकारियों ने एक वाहन (क्र.एम.एच.-48/ए.वाय.-2935) की जांच की। इसमें 100 लीटर क्षमता के 12 प्लास्टिक ड्रम मिले। इसमें साबण निर्मिती के लिए उपयोग में लाए जाने वाले जल होने की बात करते हुए चालक ने एसएलईएस जल के दस्तावेज प्रस्तुत किए। परंतु प्लास्टिक ड्रम का सील तोडने के बाद उसमें प्रथमदर्शनी जल मिला, लेकिन उसके अंदर हमारे राज्य में बिक्री के लिए प्रतिबंधित शराब से भरी हुई बोतल मिली। इस दौरान अधिकारियों ने वाहन से शराब सहित 11 लाख 93 हजार रुपए का माल बरामद किया। इस कार्रवाई को कलवण विभाग के निरीक्षक सुनील सहस्त्रबुद्धे, महेंद्र सोनार, दीपक आव्हाड, एम. सी. सातपुते, वी. टी, कुवर ने अंजाम दिया।