death
Representative Photo

    Loading

    सातपुर : दोस्त की शादी उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के लखनऊ (Lucknow) में थी, जिसमें शामिल होने के लिए नासिक जिले (Nashik District) के तलेगाव निवासी और सातपुर निवासी ऐसे दो युवक गए थे। वापसी के दौरान हुसैनगंज पुलिस स्टेशन (Hussainganj Police Station) सीमा क्षेत्र के होटल रंगोली (Hotel Rangoli) में गैस का भडका होने के बाद आगजनी हुई, जिसमें झुलस कर एक की मौत हो गई।  तो दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया है। उस पर लखनऊ स्थित जिला सरकारी अस्पताल में उपचार शुरू है। 

    मृतक का नाम प्रकाश सुधाकर दाते (30, रा. तलेगाव, अंजनेरी, ता. त्र्यंबकेश्वर) है। तो घायल का नाम बादशहा शेख (26, रा. सातपुर, नासिक) है। मिली जानकारी के अनुसार सातपुर स्थित भोलेनाथ होटल के मालिक के पुत्र आशीष सिंह राजपूत की शादी के लिए सातपुर और तलेगाव स्थित 8 युनक दो वाहनों से उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में गए थे। शादी समारोह के बाद उन्होंने अयोध्या दर्शन लेते हुए लखनऊ के होटल रंगोली में रूम बुक करते हुए शाम के समय भोजन करने के लिए होटल के नीचे होने वाले बिरयानी कॉर्नर पर गए। 

    जिला सरकारी अस्पताल में दाखिल किया गया

    दरमियान गैस लिकेज के चलते होटल में आग लगी, जिसमें बिरयानी खाने वाले प्रकाश दाते और बादशहा शेख यह दोनों झुलस गए। इसके बाद दोनों को लखनऊ के जिला सरकारी अस्पताल में दाखिल किया गया। डॉक्टरों ने जांच कर प्रकाश को मृत घोषित किया तो 70 प्रतिशत झुलसे शेख पर उपचार शुरू किए। हुसैनगंज पुलिस ने होटल मालिक के खिलाफ मामला दर्ज किया। प्रकाश के साथ निवृत्ती बल्लाल, उत्तम पवार, विलास निर्वाण बाबा, सिद्धार्थ काले, प्रकाश दाते, बादशहा शेख, संदीप पगार आदि युवक थे। प्रकाश दाते यह सातपुर स्थित एक बैंक में सुरक्षा रक्षक के रूप में कार्यरत था। उसके पश्चात मां, पिता, पत्नी, दो बच्चे, बहण ऐसा परिवार है।