Maratha Supports Jarange

Loading

Maratha Supports Jarange: अंतरवली में भूख हड़ताल शुरू होने के बाद मराठा आरक्षण कार्यकर्ता मनोज जरांगे पाटिल की तबीयत बिगड़ती जा रही है। सरकार से मराठा आरक्षण मुद्दे पर अध्यादेश को कानून में बदलने की मांग को लेकर चल रही उनकी भूख हड़ताल के समर्थन में पूरे मराठा समुदाय ने शनिवार को सुबह आडगांव के पुराने जकात नाका में मुंबई-आगरा महामार्ग पर सड़क रोककर विरोध प्रदर्शन किया। 

इस आंदोलन के चलते हाईवे पर लंबी कतारें लग गईं। मराठा समुदाय को पचास प्रतिशत के भीतर ओबीसी से आरक्षण मिले, समुदाय के जिन सदस्यों के कुणबी रिकॉर्ड पाए गए हैं, उन्हें तुरंत प्रमाण पत्र वितरित किए जाएं सहित विभिन्न मांगों को लेकर नासिक जिले की ओर से रास्ता रोको विरोध प्रदर्शन किया गया। इस मौके पर नाशिक में सकल मराठा समुदाय मनोज जरांगे-पाटिल की भूख हड़ताल के समर्थन में एकजुट हुआ। 

सड़क अवरुद्ध होने से नासिक-मुंबई राजमार्ग पर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया। प्रदर्शनकारियों ने अपनी भावनाएं व्यक्त करते हुए कहा कि सरकार हमारी आवाज नहीं दबा सकती। मराठा समाज को आरक्षण दिलाने के लिए पूरा समाज आक्रामक हो गया है।  प्रदर्शनकारियों ने चेतावनी दी कि सरकार इस विरोध को स्वीकार नहीं करेगी।