Relief from Supreme Court to BJP leader Nitesh Rane, will not be arrested for 10 days
File Photo

    Loading

    नासिक : विधायक नितेश राणे (MLA Nitesh Rane) ने नागपुर (Nagpur) में चल रहे शीतकालीन अधिवेशन (Winter Session) में अंबड पुलिस स्टेशन (Ambad Police Station) में बढ़ते अपराध (Crime) और पुलिस इंस्पेक्टर भागीरथ देशमुख (Police Inspector Bhagirath Deshmukh) से वसूली पर सवाल उठाया। अंबड इंडस्ट्रीयल कॉलोनी सिडको क्षेत्र में स्थित है और इस क्षेत्र में कई श्रमिक कार्यरत हैं। इस जगह पर रोजाना गैंगवार, अवैध गतिविधियां चलती रहती हैं। अवैध कामकाज करने वालों पर कार्रवाई करने की बजाय पुलिस उन्हें पनाह दे रही है। शिकायतकर्ताओं के प्रति पुलिस इंस्पेक्टर भागीरथ देशमुख का व्यवहार उचित नहीं है। 

    जनप्रतिनिधियों को भी धमकाया जा रहा है। साथ ही कार्यालय कर्मी प्रशांत नागरे भी लोगों को आतंकित करता है। देशमुख और नागरे ने मांग की कि उनकी संपत्ति की जांच की जाए और उनके खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की जाए। शीतकालीन अधिवेशन में गृह मंत्री फडणवीस ने जवाब देते हुए कहा कि अंबड पुलिस स्टेशन के कर्मचारी प्रशांत नागरे ने अपना कार्यकाल पूरा कर लिया है, उन्हें बदला जाएगा। फडणवीस ने जानकारी दी कि इंस्पेक्टर भागीरथ देशमुख के खिलाफ प्राप्त शिकायतों का संज्ञान लेते हुए एक महीने के भीतर अपर पुलिस महानिदेशक के माध्यम से जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी। उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने इस मामले को गंभीरता से लिया है और अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक के माध्यम से तत्काल जांच के आदेश दिए हैं। 

    अंबड पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी देशमुख का कामकाज विवादों से भरा रहा है। जबरन वसूली, अवैध कारोबार, हत्याएं, झगड़े, कबाड़ का कारोबार इलाके में जारी रहा। लव जिहाद का मामला सामने आने के बाद भी देशमुख ने शिकायतकर्ता को धमकाने की कोशिश की। 

    पुलिस निरीक्षक भागीरथ देशमुख के तबादले के संबंध में शाम तक कोई आदेश या निर्देश प्राप्त नहीं हुआ है।

    - चंद्रकांत खांडवी, पुलिस उपायुक्त