File Photo
File Photo

    Loading

    नाशिक : जहां कोरोना (Corona) के मामलों में कमी आई है, वहीं नए वेरिएंट (Variants) ने सिरदर्द बढ़ा दिया है। इसलिए पूरी दुनिया में दहशत (Panic) का माहौल है और सरकार (Government) की ओर से एहतियाती कदम उठाए जा रहे है। अगले 2 दिनों में थर्टी फर्स्ट आ रहा है। लेकिन अब जब ओमिक्रोन का डर फैला हुआ है, तो यह नए साल के पार्टी समारोहों का रुख भी मोड़ देगा। इस कारण से होटल व्यवसायी भी परेशान है। हर कोई साल 2021 को अलविदा कहने और नए साल का स्वागत करने को तैयार है। हर जगह 31 दिसंबर के उत्सव की योजना बनाई जा रही है। पिछले साल कोरोना संकट के चलते उत्सव पर रोक लगा दी गई थी। इसलिए नागरिकों को घर में ही नया साल मनाना पड़ा था। 

    इस साल कोरोना मरीजों की संख्या घट तो रही है, लेकिन अब ओमिक्रोन का डर फैला हुआ है। नए साल का स्वागत सभी के लिए एक त्योहार ही होता है। लेकिन, पिछले साल करोना के कारण थर्टीफर्स्ट सेलिब्रेशन पर  प्रतिबंध लगाए जाने से अनेकों को परेशानी का सामना करना पड़ा था। इस साल मरीजों की संख्या कम होने के कारण 2022 के स्वागत की तैयारी और प्लानिंग शुरू हो चुकी है। लेकिन, ओमिक्रोन वेरिएंट की वजह से इस बार भी नए साल के जश्न पर पानी फिर गया है।  जैसे-जैसे मरीजों की संख्या घटती जा रही है सरकार ने पाबंदियों में भी ढील दी है। लेकिन, ओमिक्रोन का डर भी लगातार बना हुआ है। जिसके कारण सरकार की ओर से नए नियम भी लागू कर दिए गए है। नए साल के स्वागत की संभावना को देखते हुए इस साल तैयारी शुरू कर दी गई है। 

    थर्टीफर्स्ट पर प्रतिबंध लगा दिया गया था

    शहर के विभिन्न होटलों के साथ-साथ धार्मिक, सामाजिक और सांस्कृतिक संगठनों सहित युवाओं के विभिन्न समूह नए साल की तैयारी कर रहे है। कई लोगों ने नए साल के जश्न की योजना बनाई है, लेकिन राज्य सरकार ने ओमिक्रोन की पृष्ठभूमि में प्रतिबंधों को कड़ा कर दिया है और नाशिक में रात का कर्फ्यू शुरू हो गया है। यह इस तथ्य के कारण है कि युवा नए साल के स्वागत की तैयारी कर रहे हैं, लेकिन इन प्रतिबंधों के उल्लसित होने की संभावना है। इसलिए ऐसे संकेत हैं, कि थर्टी फर्स्ट का उत्सव इस साल फिर से घर पर ही करना होगा।