File Photo
File Photo

    Loading

    जलगांव : जिला कारागार (District Jail) में बंद नामी-गिरामी अपराधी चेतन सुरेश आलंदे ऊर्फ चिंग्या और उसके साथी उपचार (Treatment) के नाम पर दारू पार्टी (Alcohol Party) करने का मामला सामने आया है। शराब के नशे में कारागृह के कर्मचारी अधिकारियों को गालियां भी देते हैं। इस संदर्भ में जिला पेठ पुलिस स्टेशन (District Peth Police Station) में अपराध भी दर्ज कराया गया है। 

    जिला जेल में हत्या के आरोपी चेतन आलंदे उर्फ चिंग्या, भगवान लक्ष्मण सुरवड़े को इलाज के लिए ले जाने का निर्देश दिया गया। आरोपी चेतन आलंदे और  उसके साथी भगवान सुरवड़े को मुख्यालय स्थित कैदी पक्ष उमेश धनगर की अनुमति पर सुबह जिला अस्पताल पहुंचाया गया। वहां इलाज के बाद जब उसे वापस जिला जेल लाया गया तो उसके मुंह से शराब की दुर्गंध आने पर जेल गेट पर मौजूद स्टाफ ने तत्काल जेल अधीक्षक एस. पी. कावर और जेल अधिकारी गजानन पाटिल को फोन कर घटना की जानकारी दी। दो अधिकारियों के प्रवेश करने के तुरंत बाद, उन्होंने चेतन आलंदे को भर्ती करने से इनकार कर दिया, जो नशे में था। 

    पुलिस स्टेशन में अपराध दर्ज किया गया

    जेल अधीक्षक के निर्देश पर दोनों दोषियों को जेल ले जाया गया और रात की पाली के रजिस्टर पर हस्ताक्षर करने को कहा गया, उसके बाद चेतन आलंदे उर्फ चिंग्या और उसका साथी जोर-जोर से चिल्लाए और जेल कर्मियों को गालियां दीं कि वे हमें देर से क्यों ले गए। साथ ही ‘अगले 24 घंटे में आपको कत्ल’ करने की धमकी देने वाले जेल कर्मचारी राहुल राम घोडके की शिकायत पर जिला पुलिस स्टेशन में अपराध भी दर्ज किया गया है। 

    अगर कैदी इस तरह की हरकत कर रहे हैं तो इससे साफ है कि कैदियों की शराब की लत गई नहीं है। यहां यह भी मामला उठाया जा सकता है कि क्या ये कैदी कारागार में भी शराब पार्टी करते हैं। क्या इलाज के लिए अस्पताल भेजे गए कैदी ने अपने मित्रों के साथ अस्पताल में शराब पार्टी की, इसकी खोज खबर भी होनी चाहिए। इस मामले में न तो सच क्या है इसका खुलासा होना बहुत जरूरी है।