Pune Police, Recover, 3 kg gold, Nashik Drugs Case, Drug mafia, Lalit Patil
सांकेतिक तस्वीर

Loading

  • पुणे पुलिस ने की नासिक में तफ्तीश

नासिक: पुणे के ससून अस्पताल से भागे ड्रग (Drugs) माफिया (Mafia) ललित पाटिल (Lalit Patil) को गुरुवार 2 नवंबर की आधी रात के बाद पुणे पुलिस (Pune Police) नासिक (Nashik) ले आई। शुक्रवार की सुबह तक गहन जांच के बाद 3 किलो सोना (3 Kg Gold) बरामद करके जब्त (Recover) कर लिया गया। अब तक की जांच से पता चला है कि पाटिल बंधुओं ने ड्रग मनी से बड़ी मात्रा में सोना खरीदा है। 

चकमा देकर हुआ फरार 
2020 में पुणे पुलिस ने चाकन में एमडी ड्रग्स की फैक्ट्री को नष्ट किया था, ललित पाटिल समेत 20 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। इस मामले में वह यरवडा जेल में था। लेकिन पिछले कुछ महीनों से बीमारी के कारण ससून अस्पताल में उसका इलाज चल रहा था। साथ ही वह एमडी ड्रग्स रैकेट भी चला रहा था। दवाओं का भंडार पुलिस के हाथ आते ही ललित पाटिल ससून अस्पताल से पुलिस को चकमा देकर भाग गया था। 

मुंबई पुलिस ने किया गिरफ्तार 
करीब तीन हफ्ते तक पुलिस को चकमा देने के बाद वह बेंगलुरु के रास्ते चेन्नई पहुंचा, तभी उसकी तलाश में जुटी मुंबई पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। मुंबई पुलिस द्वारा हिरासत में लिए जाने के बाद पिछले हफ्ते पुणे पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया था। 

पुणे पुलिस की पूछताछ में 3 किलो सोने का खुलासा 
जैसे ही ललित पाटिल को हिरासत में लिया गया, पुणे क्राइम ब्रांच के सहायक आयुक्त और जांच अधिकारी सुनील तांबे गुरुवार की आधी रात के बाद 1:30 से 2:30 बजे ललित को नासिक ले आए। शुक्रवार 3 नवंबर की सुबह तक पुणे पुलिस ने ललित को नाशिक में उन जगहों पर ले जाकर पूछताछ की, जहां वह पुणे से भागने के बाद आया था। साथ ही 3 किलो सोना भी पुलिस के हाथ लगा है। 

कुल संपत्ति का पता लगाने में जुटी पुलिस  
पुलिस जांच कर रही है कि इस पैकेट में और कौन-कौन शामिल है। इसी तरह पुलिस इस संभावना की भी जांच कर रही है कि उसने नशीली दवाओं के पैसे को सोने के अलावा अन्य संपत्तियों में भी निवेश किया हो। शुक्रवार को सुबह होते-होते पुणे पुलिस ललित को लेकर पुणे के लिए रवाना हो गई। 

ललित पाटिल के खुलासे का इंतज़ार 
जब ललित पाटिल को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया तो उन्होंने मीडिया से कहा कि मैं उन लोगों के नाम बताने जा रहा हूं जिन्होंने ससून से मेरा अपहरण किया था। इसके बाद मुंबई पुलिस की जांच में कुछ भी सामने नहीं आया। इसलिए कई लोग इस बात पर ध्यान दे रहे हैं कि क्या ललित ये बताने वाला था कि पुणे पुलिस की जांच में किन-किन लोगों के नाम सामने आएंगे। ललित पाटिल मामले में अब तक कई राजनेताओं के नाम की चर्चा हो रही है।