जिला परिषद ऑफिस में निकला सांप, लापरवाही के चलते मचा हड़कंप

Loading

नासिक: महाराष्ट्र के नासिक (Nashik) जिले के जिला परिषद ऑफिस (District Council Office) में उस समय हड़कंप मचा गया जब ऑफिस के प्रिंटर में सांप (Snake) दिखाई दिया। प्रशासन विभाग के एक कर्मचारी के कंप्यूटर के पास प्रिंटर में एक सांप पाया गया। प्रिंटर चालू करते समय अचानक सांप निकल आया, जिससे अधिकारियों सहित कर्मचारियों में भगदड़ मच गई। छोटा सांप होने के कारण उसे तुरंत पकड़ लिया गया और सपेरे को सौंप दिया गया। इस प्रकार से जिला परिषद कर्मचारियों की सुरक्षा खतरे में पड़ गई थी।

जिला परिषद मुख्यालय भवन का जीर्णोद्धार कार्य शुरू हो रहा है। लेकिन यह ठेका रद्द होने से काम बंद है। इसके कारण कई विभागों में काम अधूरा पड़ा है। परिसर में रंग-रोगन के लिए कई सामान पड़े हुए हैं।

मुख्य कार्यकारी अधिकारी आशिमा मित्तल ने पिछले महीने मुख्यालय निरीक्षण के दौरान कृषि विभाग के बाहर निर्माण विभाग में विद्युत विभाग से अप्रयुक्त पैनलों को हटाने का आदेश दिया था। डेढ़ महीने बाद भी इस पैनल को नहीं हटाया गया है। साथ ही इस हिस्से के पास लगे लोहे के जालों को हटाने में भी आनाकानी की जा रही है। अपंजीकृत सरकारी वाहन भी इधर-उधर पड़े रहते हैं।

 
ये वस्तुएँ और वाहन वर्षों से पड़े हुए हैं, इसलिए इनमें सांप और बिच्छू जैसे जानवर अपना घर बना लेते हैं। लेकिन प्रशासन इस बात को नजरअंदाज करता नजर आ रहा है। इसमें बुधवार दोपहर ग्राउंड फ्लोर पर सामान्य प्रशासन विभाग की पहली पंक्ति में बैठे एक कर्मचारी के प्रिंटर से सांप निकल आया। संबंधित कर्मचारी कंप्यूटर से प्रिंट कर रहा था, तभी उसने प्रिंटर खोला और सांप बाहर आ गया। तभी कर्मचारी चिल्लाया। इसके बाद सर्प मित्र राहुल नायक को बुलाया गया और सांप को उसे सौंप दिया गया।