SpiceJet
File Photo

    Loading

    नाशिक : कोरोना महामारी (Corona Epidemic) के कारण करीब एक साल से सभी हवाई सेवाएं (Air Services) बंद कर दी गई थीं। अब चरणों में कुछ सेवाओं को बहाल किया जा रहा है। इस सूची में स्पाइसजेट हवाई सेवा (SpiceJet Air Service) ने सर्दियों की छुट्टियों के लिए अपनी समय सारिणी (Timetable) घोषित कर दी है। इस के तहत नाशिक (Nashik) से विभिन्न शहरों के लिए 27 मार्च (March) से उड़ानें निर्धारित की गई हैं। 

    विशेष रूप से, गोवा को मौजूदा दिल्ली, बैंगलोर (Delhi, Bangalore) और हैदराबाद सेवाओं (Hyderabad Services) में जोड़ा गया है। इस सेवा से नाशिक निवासी अब सिर्फ सवा घंटों में गोवा पहुंच सकेंगे।  कोरोना के प्रकोप के चलते पिछले साल सभी एयरलाइंस ने अपनी सेवाएं बंद कर दी थीं। इनमें एलायंस एयर, ट्रूजेट और स्टार एयर शामिल थे। लेकिन सबसे लंबे समय तक सेवा देने वाली स्पाइसजेट कंपनी ने अभी तक अपने नए शेड्यूल की घोषणा नहीं की है। 

    स्पाइसजेट की उड़ान जनवरी से चालू होगी

    पिछले महीने केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को पालक मंत्री छगन भुजबल को लिखे पत्र के बाद स्पष्ट किया गया था कि स्पाइसजेट की उड़ान जनवरी से चालू होगी।  इस पहल के तहत सेवाओं में यह उल्लेख किया गया था कि गोवा एयरलाइंस जनवरी से परिचालन शुरू करेगी। स्पाइसजेट ने अपने मार्च से अक्टूबर के शेड्यूल की घोषणा कर दी है।  जिसके अनुसार दिल्ली, बैंगलोर, हैदराबाद और गोवा के लिए उड़ानें 27 मार्च, 2022 से शुरू होंगी। यह सेवा सप्ताह में सातों दिन उपलब्ध रहेगी।