Maharashtra: Thieves break into jeweler's house, decamp with gold and cash worth Rs 2.08 crore

Loading

सिन्नर : अति भीड़भाड़ वाले मोहल्ले में दिन में बंद मकान का दरवाजा तोड़कर चोरों (Thieves) के लाखों रुपये की नकदी उड़ा ले जाने से हड़कंप मच गया है। सिन्नर शहर (Sinnar City) के पास सरदवाड़ी मार्ग पर रिद्धि-सिद्धि हाइट्स सोसायटी (Riddhi-Siddhi Heights Society) में दोपहर करीब साढ़े तीन बजे चोरी की घटना हुई। इस चोरी में लाखों रुपए लुट गए हैं। 

सोमनाथ भगवान जाधव और उनकी पत्नी गुणवंती जाधव रिद्धि-सिद्धि हाइट्स के फ्लैट नंबर 4 में रहते हैं। गुणवंती सुबह काम पर गई थी। सोमनाथ जाधव दोपहर करीब एक बजे किसी काम से सिन्नर गए थे। इस बीच अज्ञात चोर दरवाजे का ताला तोड़कर करीब डेढ़ बजे घर में घुसे। घर के सारे सामान को उलटपुलट दिया और अलमारी में रखे करीब साढ़े तीन तोले के जेवरात लूट कर ले गए। सवा घंटे के बाद जब सोमनाथ घर लौटा तो उसने दरवाजे का ताला टूटा हुआ पाया। शक होने पर सोमनाथ ने घर में प्रवेश किया और देखा की घर में चोरी हुई है। जांच पर पाया कि अलमारी से एक तोला सोने का हार, 2 जोड़ी बालियां, 2 ग्राम की एक अंगूठी और एक मंगलसूत्र गायब था। 

पुलिस स्टेशन में केस दर्ज 

उन्होंने इसकी सूचना तुरंत सिन्नर पुलिस को दी। सहायक पुलिस निरीक्षक शेख, पुलिस स्टेशन अध्यक्ष नवनाथ पवार, समाधान बोरहाड़े ने तत्काल मौके पर पहुंचकर घटना का जायजा लिया। इसके बाद फिंगरप्रिंट विशेषज्ञों को भी बुलाया गया। इस मामले में जाधव की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। 

शहर में चोरी के मामले दिन-प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं और नागरिक मांग कर रहे हैं कि जल्द से जल्द चोरों पर कार्रवाई की जाए। यह क्षेत्र एक श्रमिक बस्ती है, इसलिए कई परिवार अपने घरों को बंद कर दिन के समय काम के लिए बाहर जाते हैं। अज्ञात चोर इसी मौके का फायदा उठाकर बंद घरों के ताले तोड़कर चोरी कर लेते हैं।