आगामी नाशिक महानगरपालिका चुनाव, अद्यावत कच्ची मतदाता सूची में हुई गड़बड़ी

    Loading

    नाशिक : आगामी नाशिक महानगरपालिका चुनाव (Municipal Elections) के लिए अद्यावत कच्ची मतदाता (Voters) सूची 23 जून के बजाए 24 जून को देर रात महानगरपालिका के संकेत स्थल पर प्रसिद्ध की गई, जिस पर आक्षेप लेने के लिए 23 जून से 1 जुलाई ऐसा समय दिया गया। इसमें भी तकनीकी गड़बड़ी (Disturbances) के चलते 30 दिन बर्बाद हो गए।  मतदाता सूची को लेकर सभी प्रभाग के जागृत नागरिक शिकायत कर रहे है। विधानसभा मतदाता सूची में शामिल गई मतदाताओं के नाम महानगरपालिका मतदाता सूची से हटाए गए है। 

    कई मतदाताओं के नाम सूची में दोबारा आए है। कई प्रभागों में नजदीक के प्रभाग के मतदाताओं के नाम शामिल किए गए है। हर एक प्रभाग में दो से ढ़ाई हजार मतदाता नाम को लेकर शिकायत मिल रही है। मतदाता सूची बनाते समय प्रभाग रचना को ध्यान में रखना जरूरी था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। बड़े तौर पर मतदाताओं के नाम जानबूझकर अपने लाभ के लिए इधर-उधर डाले गए। इसके चलते अनुसूचित जाती, अनुसूचित जमाती के मतदाता की संख्या के हिसाब से घोषित किए गए प्रभाग आरक्षण खतरे में आ गया है। 

    इसलिए अद्यावत कच्ची मतदाता सूची में तुरंत दुरूस्ती करने की मांग को लेकर मनसे के शिष्टमंडल ने महानगरपालिका कमिश्नर रमेश पवार को ज्ञापन सौंपा।  इस समय मनसे के शहर अध्यक्ष दिलीप दातीर, शहर समन्वयक सचिन भोसले, संतोष कोरडे, अक्षय खांडरे, भाऊसाहब निमसे, नितीन सालवे, विक्रम कदम, नितीन माली, योगेश लभडे, संदीप भवर, मनविसे के जिला अध्यक्ष कौशल पाटिल, विजय आगले, पंकज दातीर आदि उपस्थित थे।