भ्रष्टाचार को लेकर नप की आम सभा में हंगामा

  • कांग्रेस-राकां नगरसेवक हुए आक्रामक

Loading

मनमाड़.  मनमाड़ नगर परिषद (Manmad Municipal Council) की बुधवार को आयोजित आमसभा में कांग्रेस  (Congress) एवं राष्ट्रवादी कांग्रेस (NCP) के नगरसेवकों ने कोरोना काल में खरीदी गयी कोविड सामग्री और डम्पिंग ग्राउंड के काम में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए जोरदार हंगामा किया। नगरसेवकों की आक्रामक भूमिका के बाद मुख्याधिकारी ने सभी कामों की जांच किये जाने का आश्वासन दिया।

इस सभा में कुल 15 प्रस्ताव पारित किये गए, जिसमें कोरोना (corona) के कारण लगाये गए लॉकडाउन के समय आवास और जल कर के साथ-साथ मूल करों पर लगायी गयी ब्याज माफ़ किये जाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गयी।

सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ीं धज्जियां

सोशल डिस्टेन्स का पालन करने के लिए सभा का आयोजन नपा के सभागृह की छत्रे हाइस्कूल के सीतालक्ष्मी हॉल में किया गया था। लेकिन यहां सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां पूरी तरह से उड़ती नजर आयीं। नगराध्यक्षा पद्मावती धात्रक की अध्यक्षता में सभा का कामकाज शुरू होते ही शिवसेना नगरसेवक पिंटू नाईक ने मुख्याधिकारी द्वारा उनके कार्यलय के बाहर आम लोगों की शिकायतें सुनने के लिए शाम को केवल एक घंटे का समय दिये जाने का जो बोर्ड लगाया गया है, उस पर आपत्ति जताई और वह बोर्ड निकाले जाने की मांग की। उनकी इस मांग का सभी नगरसेवकों ने समर्थन किया।

कॉम्प्लेक्स के घटिया काम का उठा मुद्दा

उसके बाद राष्ट्रवादी कांग्रेस और कांग्रेस के नगरसेवकों ने  आईयूडीपी इलाके में चल रहे शॉपिंग कॉम्प्लेक्स के काम का मुद्दा उठाते हुए यह काम बोगस होने का आरोप लगाया। वहीं नगरसेविका रुपाली पगारे ने डंपिंग ग्राउंड के काम में लाखों रुपये का भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए वेल में उतर आई और  आंदोलन शुरू किया। उनके समर्थन में कांग्रेस और राष्ट्रवादी के नगरसेवक भी उतर आये। जब तक इस भ्रष्टाचार की जांच  का लिखित आश्वासन नहीं दिया जाता तब तक आंदोलन जारी रखा जाएगा, ऐसा निर्णय नगरसेवकों द्वारा लिए जाने के बाद मुख्याधिकारी विजयकुमार मुंढे ने लिखित आश्वासन दिए जाने का भरोसा दिया।

कोरोना सामग्री खरीदी में गड़बड़ी का आरोप

नगरसेवक प्रवीण पाटिल, अमजद पठान, रवींद्र घोडेस्वार, संतोष आहिरे, नाजीम शेख, मिलिंद उबाले ने कोविड के समय नपा द्वारा ऑक्सि मीटर, थर्मामीटर, पीपीई किट के आलावा खरीदी गयी अन्य सामग्री के लेनदेन में लाखों का भ्रष्टाचार किये जाने का आरोप लगाया और इसकी जांच किये जाने की मांग की। चर्चा में गट नेता गणेश धात्रक, लियाकत शेख, प्रमोद पाचोरकर, गंगाभाऊ त्रिभुवन के अलावा अन्य नगरसेवक शामिल हुए। सभा में उपनगराध्यक्ष राजेंद्र आहिरे के अलावा सभी नगरसेवक, नगरसेविका उपस्थित थे।