NCB's major raids in Nanded, Maharashtra, drug factory busted, more than 100 kg of narcotics substances seized
Photo:ANI

    मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) के नांदेड़ (Nanded) जिले में मुंबई (Mumbai) एनसीबी (NCB) ने बड़ी कार्रवाई की है। एनसीबी ने नांदेड़ में छापेमारी के दौरान एक ड्रग फैक्ट्री (Drugs Factory) का भंडाफोड़ किया है। सूत्रों के अनुसार, एनसीबी नांदेड़, जालना और औरंगाबाद जिलों में कल से शुरू हुई छापेमारी में अब तक कुल 100 किलोग्राम मादक पदार्थ जब्त किया है। इस मामले में अब तक तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है जिनसे पूछताछ की जा रही है। 

    एएनआई के अनुसार, मुंबई एनसीबी ने बताया, महाराष्ट्र के नांदेड़ जिले में छापेमारी के दौरान एक ड्रग फैक्ट्री का भंडाफोड़ हुआ है। नांदेड़, जालना और औरंगाबाद जिलों में कल से शुरू हुई छापेमारी में अब तक 100 किलो ड्रग्स जब्त किया गया है। अब तक तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है। नांदेड़ में रेड के बाद एनसीबी ने मध्य प्रदेश में कई जगह छापेमारी की है।

    एनएनआई ने बताया कि, एनसीबी मुंबई ने नांदेड़ के कामथा में एक ऑपरेशन किया। इस कार्रवाई में अब तक 1.4 किलोग्राम अफीम, 1.55 लाख रुपये नकद, अलग-अलग तरह की मशीन और इलेक्ट्रॉनिक स्केल जब्त किया है। एनसीबी ने इसके अलावा कई किलो ड्रग्स भी बरामद किया है। 

    गौरतलब है कि, एनसीबी मुंबई समेत महाराष्ट्र ड्रग्स के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है। इस कड़ी में एनसीबी ने अब तक कई लोगों को गिरफ्तार भी किया है। ड्रग्स लेने के आरोप में अब तक बॉलीवुड से जुडी कई हस्तियों से पूछताछ भी की जा चुकी है और कई लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है।