shinde
File photo

    Loading

    मुंबई: शिवसेना ने12 बागी विधायकों की सदस्यता समाप्त करने के लिए विधानसभा उपाध्यक्ष नरहरी सीताराम झिरवाल को पत्र लिखा है। वहीं अब इस पर एकनाथ शिंदे ने पलटवार किया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, “हम बालासाहेब के असली शिवसैनिक हैं, इन धमकियों से घबराते  नहीं है। इसी के साथ उन्होंने उद्धव ठाकरे समर्थकों पर बिना संख्या के समूह बनाने के लिए कार्रवाई की मांग की है।

    शिंदे ने ट्वीट करते हुए लिखा, “आप किसे डराने की कोशिश कर रहे हैं? हम आपके निर्माण और कानून को भी जानते हैं! संविधान की 10वीं अनुसूची (अनुसूची) के अनुसार व्हिप विधानसभा कार्य के लिए है, बैठकों के लिए नहीं। इस संबंध में सुप्रीम कोर्ट के कई फैसले हैं।”

    उन्होंने कहा, “12 विधायकों के खिलाफ कार्रवाई की अर्जी देकर आप हमें डरा नहीं सकते. क्योंकि हम आदरणीय शिवसेना प्रमुख बालासाहेब ठाकरे के असली शिवसेना और शिव सैनिक हैं।”

    उन्होंने आगे कहा, “कानून भी जानता हूँ, इसलिए धमकियों से नहीं डरता। हम बिना नंबर के एक अवैध समूह बनाने के लिए आपके खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हैं।”

    विधानसभा सदस्य को शिंदे ने भेजा पत्र

    शिवसेना के शिकायत के बाद बागी एकनाथ शिंदे ने भी विधानसभा उपाध्यक्ष कप दो पत्र भेजा है। जिसमें शिंदे ने खुद को शिवसेना का नेता सदन और भरत गोगावले को मुख्य प्रतोद बताया है। 

    कई बैठकों में नहीं हुए शामिल 

    शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने मीडिया से कहा, “शिवसेना विधायक दल की दो में से कुछ बैठकें हुईं। हमारे ग्रुप लीडर अजय चौधरी और हमारे प्रोटेग सुरेंद्र सुनील प्रभु ने उन्हें नोटिस दिया था। लेकिन बैठक में नहीं आए इसलिए हमने उन्हें नोटिस दिया। कुछ ने नोटिस का जवाब दिया। इसके असली झूठे कारण हैं। इसलिए हमने उन्हें पत्र भेजकर इस सब पर संज्ञान लेने और इस संबंध में संविधान के अनुसार अनुशासनात्मक कार्रवाई करने के लिए कहा है। 12 विधायकों के नाम, 12 याचिकाएं दाखिल की गई हैं। हमने विधायकों की सदस्यता रद्द करने की मांग की है।”

    तीन विधायक पहुंचे गुवाहाटी

    पार्टी में चल रहे उठापठक के बीच शिवसेना के तीन और विधायक गुवाहाटी पहुंच गए हैं। इन विधायकों में दादा भूसे, संजय राठौड़ और रविंद्र फाटक हैं। इन तीनों में से दो विधानसभा और एक विधान परिषद के सदस्य हैं। तीनों विधायकों के शामिल होने के बाद शिंदे गुट में 37 से ज्यादा विधायक हो गए हैं। इसी के साथ सभी दल-बदल कानून से भी बाहर हो गए हैं। वहीं समाचार एजेंसी से मिली जानकारी के अनुसार, तीन शिवसैनिक और पांच निर्दलीयों के सूरत पहुंचने वाले हैं, जिन्हे जल्द ही गुवाहाटी पहुंचाया जाएगा।