Opposition demand for Nawab Malik's resignation intensified in Maharashtra, sloganeering again during budget session with banner
Photo:ANI

    Loading

    मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) के मंत्री और एनसीपी के वरिष्ठ नेता नवाब मलिक (NCP Leader Nawab Malik) की गिरफ्तारी (Arrest) के बाद राज्य में विपक्ष आक्रामक होता नजर आ रहा है। नवाब मलिक की गिरफ्तारी के बाद राज्य में विपक्ष बीजेपी (BJP) लगातार नवाब मलिक के इस्तीफे की मांग कर रही है। बता दें कि, फिलहाल महाराष्ट्र में बजट सेशन जारी है लेकिन बीजेपी लगातार सदन के बाहर बैनर और नारेबाजी कर मलिक के इस्तीफे की मांग कर रही है।

    वैसे नवाब मलिक के इस्तीफे की मांग को राज्य की महाविकास अघाड़ी सरकार ने ठुकरा दिया है। इस बीच शनिवार को एनसीपी चीफ शरद पवार ने मलिक की गिरफ्तारी को राजनीति से प्रेरित बताते हुए नवाब मलिक के इस्तीफे की विपक्ष की मांगो खारिज कर दिया था। बाजवूद इसके महाराष्ट्र में लगातार विपक्ष नवाब मलिक के इस्तीफे की मांग पर अड़ा है।   

    मलिक की गिरफ्तारी के बाद से ही राज्य के अलग-अलग हिस्सों में बीजेपी ने नवाब मलिक के इस्तीफे की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन कर रही है। ईडी ने महाराष्ट्र के अल्पसंख्यक कार्य मंत्री नवाब मलिक को धनशोधन के एक मामले की जांच के सिलसिले में पिछले दिनों गिरफ्तार किया था। इसके बाद मलिक को धनशोधन मामलों की सुनवाई करने वाली एक विशेष अदालत के समक्ष पेश किया गया, जिसने उन्हें तीन मार्च तक के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में भेज दिया। ये हिरासत ख़त्म होने के बाद उन्हें एक बार फिर से कोर्ट में पेश किया गया था जहां उनकी और ईडी हिरासत की मांग की गई थी। कोर्ट ने इसके बाद मलिक को 7 मार्च तक ईडी की हिरासत में भेज दिया है। 

    मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ईडी का कहना है कि यह जांच, भगोड़े गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम, उसके सहयोगियों आौर मुंबई अंडरवर्ल्ड की गतिविधियों से संबंधित है। इससे पहले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता मलिक (62) से दक्षिण मुंबई के बलार्ड एस्टेट इलाके में ईडी के दफ्तर में करीब छह घंटे तक पूछताछ की गई थी जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था।