Sharad Pawar
ANI Photo

    Loading

    मुंबई. अज़ान (Azaan) और हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) को लेकर भड़का विवाद ख़त्म होने का नाम नहीं ले रहा है। इस बीच, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख (NCP) और राज्यसभा सांसद शरद पवार (Sharad Pawar) ने शनिवार को राज्य के लोगों को सांप्रदायिक आधार पर बांटने और भूख, महंगाई और बेरोजगारी जैसे मौजूदा मुद्दों से उनका ध्यान भटकाने के लिए भाजपा और मनसे पर निशाना साधा।

    शरद पवार ने कहा, “अगर आप आज टीवी चालू करते हैं, तो कोई कहता है कि वे सभा करेंगे और कोई हनुमान चालीसा का जाप करने की मांग करेगा। क्या इन सभी सवालों से आपके बुनियादी मुद्दों का हल निकलेगा? तो इससे लड़ने के लिए हमें शाहू महाराज, बाबासाहेब अंबेडकर के रास्ते पर चलना होगा।”

    एनसीपी प्रमुख ने कहा, “हम पिछले कुछ दिनों में देख रहे हैं कि जाति और धर्म के नाम पर देश को पीछे ले जाने की कोशिश की जा रही है। लोगों के मूल मुद्दे क्या हैं? महंगाई, खाना, बेरोजगारी। लेकिन इस पर किसी का ध्यान नहीं।”

    उधर, सोलापुर में एक कार्यक्रम में बोलते हुए महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजित पवार ने लाउडस्पीकरों के इस्तेमाल पर कहा कि, “सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक और साल में 15 दिन रात 12 बजे तक लाउडस्पीकर बजाने की इजाजत है। अगर मस्जिद पर लगे लाउडस्पीकर हटा दिए गए तो कल शिरडी के साईं बाबा मंदिर में रोज सुबह पांच बजे लाउडस्पीक पर होने वाली काकड़ आरती को बंद रखना होगा।”