PATIL
Pic : ANI

    Loading

    नई दिल्ली. देर आए पर दुरुस्त आए वाली कहावत उस समय चरितार्थ हो गए जब महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीव वालसे पाटिल (Dilip Walse Patil) ने बताया कि अब उनकी सरकार ने 26/11 आतंकी हमलों के दौरान आतंकवादी अजमल कसाब (Ajmal Kasab) को पकड़ने वाले पुलिसकर्मियों (Maharashtra Police) को पदोन्नति देने का बड़ा फैसला लिया है।

    इस बाबतउन्होंने कहा, ”हम पूर्णत सहमत हैं कि ये निर्णय (26/11 के आतंकवादी हमले के दौरान बहादुरी दिखाने वाले पुलिस अधिकारियों को एक कदम पदोन्नति और वेतन वृद्धि देने के लिए) में जरुर देरी हुई है। इस बीच में BJP सरकार भी थी लेकिन अब ये पहले से कहीं ज्यादा देर से ज्यादा बेहतर है।”

    कसाब को पकड़ने के 15 साल बाद पुलिसकर्मियों को पदोन्नति 

    बता दें कि पाकिस्तानी आतंकवादी मोहम्मद अजमल कसाब को 26/11 मुंबई हमलों के दौरान पकड़ने वाले पुलिसकर्मियों को अब जाकर पदोन्नति दी गयी है। हालाँकि इस 2008 से ही प्रभावी मानी जाएगी। गौरतलब है कि 22 मार्च के सरकारी प्रस्ताव (आदेश) के अनुसार, इन बहादुर पुलिसकर्मियों को पदक, पुरस्कार और नकद पुरस्कार दे दिए गए थे लेकिन पदोन्नति के रूप में कोई इनाम अब तक नहीं दिया गया था, इसलिए अब उन्हें पदोन्नति देने का भी फैसला लिया गया है। ज्ञात हो कि खूखार आतंकी कसाब को पकड़ने के लिए कांस्टेबल से लेकर निरीक्षक तक, 15 पुलिसकर्मी पकडने वाली टीम का हिस्सा थे।