Prakash Ambedkar

Loading

मुंबई. कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने शिवाजी पार्क में एक रैली के साथ अपनी ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ का समापन किया। इस दौरान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) का आगामी लोकसभा चुनाव में मिलकर मुकाबला करने के लिए ‘इंडिया’ का शक्ति प्रदर्शन किया गया। इस दौरान वंचित बहुजन अघाड़ी के अध्यक्ष प्रकाश आंबेडकर ने चुनावी बॉन्ड को लेकर अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा।

आंबेडकर ने कहा, “हमें लड़ना होगा। मिलकर लड़े या अकेले लड़े लेकिन लड़ना जरूर है। मैं देश भर की स्थिति बता रहा हूं। बंगाल में अलग स्थिति है। महाराष्ट्र में मिलकर लड़ने की कोशिश की जा रही है।”

आंबेडकर ने चुनावी बॉन्ड को लेकर अमित शाह और मोदी पर पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, “अमित शाह हर चैनल पर चुनावी बॉन्ड को लेकर बयान दे रहें। उन्होंने कहा कहा कि उन्होंने इलेक्शन के माध्यम से जो काला धन था उसको भगा दिया। लेकिन मैं अमित शाह और पीएम मोदी से पूछना चाहता हूं कि फ्यूचर गेमिंग एंड होटल सर्विस कंपनी का 2021-22 में नेट प्रॉफिट 215 करोड़ का था और उसने 1360 करोड़ रूपये का चुनावी बॉन्ड खरीदा। जब कंपनी को 200 करोड़ का मुनाफा हुआ तो उन्होंने 1300 करोड़ के बॉन्ड कैसे खरीद लिए? क्या हमें उन्हें निशाना बनाना चाहिए या नहीं? आप मोदी से सवाल पूछेंगे या नहीं? अमित शाह को इसका जवाब देना चाहिए। ईडी को उस कंपनी की जांच करनी चाहिए।”

आंबेडकर ने राहुल गांधी से EVM का मुद्दा उठाने की अपील करते हुए कहा, “EVM से मैं लगातार लड़ रहा हूं। उसकी मशीन अमेरिका से आती है। उसका चिप यहां 20-25 रुपये में मिलता है। EVM के काउंटिंग और पेपर ट्रे के काउंटिंग में अंतर आया तो नियम के मुताबिक पेपर ट्रे का वोट वैलिड माना जाएगा।” उन्होंने कहा, “EVM के खिलाफ हमें लड़ना होगा। राहुल गांधी पहल करें हम आपको साथ देंगे।”