Theft Logo
Representational Photo

    Loading

    पिंपरी : पेट्रोल पंप (Petrol Pump) पर जमा हुई करीब नौ लाख रुपए की चोरी की घटना हुई। पिंपरी-चिंचवड पुलिस (Pimpri-Chinchwad Police) की क्राइम ब्रांच, यूनिट 1 ने चिखली के भोसले पेट्रोल पंप (Bhosle Petrol Pump) पर हुई चोरी की इस वारदात को महज 48 घंटे में सुलझा लिया है। गिरफ्तार (Arrested) आरोपी की पहचान अंकित यादव (22, निवासी मोहरिया, इटवा, महू, चित्रकूट, उत्तर प्रदेश) के रूप में हुई है। आरोपी यादव पहले इसी पेट्रोल पंप पर काम करता था। उसे जमा होने वाले कैश के बारे में अंदाजा था। तदनुसार वह उत्तर प्रदेश से यहां आकर चोरी कर रातों-रात उत्तर प्रदेश चला गया।

    पुलिस के मुताबिक, 20 नवंबर को चिखली क्षेत्र के भोसले ब्रदर्स पेट्रोलियम पेट्रोल पंप पर दिन के समय एकत्र की गई 8 लाख 93 हजार 136 रुपए की नकद राशि पेट्रोल पंप बंद होने के बाद कार्यालय से चोरी हो गई। रात 10.30 बजे से सुबह 6 बजे के बीच यह घटना घटी। इस बारे में पेट्रोल पंप मालिक विशाल भोंसले (सँभाजीनगर, चिंचवड, पुणे) ने चिखली पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है। इस मामले में आईपीसी की धारा 380 के तहत मामला दर्ज किया गया है। समानांतर जांच के दौरान, अपराध के अभियोजक के पास ऐसे लोग, जो पहले अपराध स्थल पर पेट्रोल पंप पर काम कर चुके और जिन पर उसे संदेह था, उन पर फोकस किया गया। तदनुसार, वादी से उक्त नामों के नाम, पते और मोबाइल नंबर प्राप्त किए गए और उनका सीडीआर निकालकर विश्लेषण किया गया।

    आरोपी ने अपराध कबूल कर लिया

    जांच में अंकित यादव का वर्णन, जो पहले काम छोड़ चुका था, सीसीटीवी फुटेज में देखे गए व्यक्ति से मेल खाता पाया गया। तकनीकी विश्लेषण से यह भी पता चला कि घटना के दिन वह पिंपरी-चिंचवाड शहर में था, जिससे उसके बारे में संदेह पैदा हुआ। बाद में उसके ठिकाने के बारे में और जानकारी लेने पर पता चला कि वह पुणे शहर से अपने पैतृक गांव जा रहा है। तदनुसार, क्राइम ब्रांच यूनिट 1 के पुलिस सब इंस्पेक्टर रवींद्र राठौड़, पुलिस कांस्टेबल महादेव जावले, फारूक मुल्ला, गणेश महादिक, अमित खानविलकर, सचिन मोरे की एक टीम चित्रकूट, उत्तर प्रदेश गई और स्थानीय पुलिस की मदद से अंकित को खोज निकाला। उसे हिरासत में लेकर क्राइम ब्रांच यूनिट 1 कार्यालय लाया गया और गहन पूछताछ की गई। इसके बाद उसने जुर्म कबूल कर लिया। उसके बाद आरोपी को आगे की कार्रवाई के लिए चिखली पुलिस स्टेशन को सौंप दिया गया।