Arrest
File Photo

    Loading

    पिंपरी: पिंपरी-चिंचवड पुलिस (Pimpri-Chinchwad Police) की क्राइम ब्रांच यूनिट-1 की टीम ने चिंचवड में डेढ़ साल पहले हुई एक हत्या (Murder) की गुत्थी को सुलझाने में सफलता प्राप्त की है। इस घटना में मृतक की शिनाख्त करने के लिए पुलिस (Police) ने 300 कंपनियां खंगाल डाली। लाश (Dead Body) की शिनाख्त करने के बाद बिहार (Bihar) जाकर दो आरोपियों को गिरफ्तार (Arrested) कर लिया। उनके नाम रत्नेश कुमार रमाकांत रॉय, सुबोध अखींदर प्रसाद कुशवाह (निवासी पूर्व चंपारण्य, बिहार) है। उन पर राकेश कुमार नामक व्यक्ति की हत्या का आरोप है।

    पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, 12 फरवरी 2021 को चिंचवड इलाके में 20 से 25 साल के युवक का गला कटा हुआ मिला था। इस युवक की शिनाख्त करने में पुलिस नाकाम रही। डेढ़ साल से पुलिस मामले की जांच कर रही थी। इस दौरान क्राइम ब्रांच यूनिट-1 की पुलिस ने भोसरी एमआईडीसी और चिखली इलाके में करीब 300 कंपनियों की जांच की। 

    आरोपियों ने कबूला अपना अपराध

    इसी बीच, पुलिस को एक कंपनी की पड़ताल करने पर पता चला कि एक कर्मचारी डेढ़ साल से काम से नदारद है। जब पुलिस ने कंपनी के मालिक को मृतक की फोटो दिखाई तो पता चला कि वह उनकी कंपनी में काम कर रहा था। कंपनी मालिक ने पुलिस को बताया कि वह डेढ़ साल से काम पर अनुपस्थित था। मृतक की पहचान करने के बाद पुलिस ने तकनीकी विश्लेषण कर आरोपी रत्नेश कुमार रॉय और सुबोध कुशवाह को बिहार के पूर्व चंपारण से गिरफ्तार कर लिया। जब पुणे लाकर उनसे पूछताछ की गई तो उन्होंने अपना जुर्म कबूल कर लिया।