पिंपरी-चिंचवड़ बीजेपी को झटका, एक और नगरसेवक ने दिया इस्तीफा

    Loading

    पिंपरी:  ऐन चुनाव (Election) के मुहाने पिंपरी-चिंचवड़ महानगरपालिका (Pimpri-Chinchwad Municipal Corporation) के सत्तादल बीजेपी (BJP) में ‘लीकेज’ की शुरुआत हो गई है। पूर्व मुख्यमंत्री और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने फोन कर बीजेपी के अंसन्तुष्ट नगरसेवकों (Corporators) को जल्दबाजी में पार्टी छोड़ने का फैसला न करने की विनंती की। इसके बावजूद यह ‘लीकेज’ बरकरार है। मोशी के नगरसेवक वसंत बोराटे, पिंपले गुरव वैदु बस्ती की नगरसेविका चंदा लोखंडे के बाद महानगरपालिका में भ्रष्टाचार के कई मामलों को उजागर करनेवाले पिंपले निलख के नगरसेवक तुषार कामठे ने बीजेपी नगरसेवक पद से इस्तीफा (Resigned) दिया है।

    चिंचवड़ के ऑटोक्लस्टर में महानगरपालिका कमिश्नर राजेश पाटिल से मिलकर कामठे ने नगरसेवक पद का इस्तीफा दिया। बीजेपी के ‘कारभारी’ विधायकों की मनमानी और हिटलरशाही के चलते इस्तीफा देने की बात उन्होंने कही है। पिछले पांच साल में महानगरपालिका में काफी लूटखसोट हुई है, यह आरोप भी उन्होंने लगाया है। उनके इस्तीफा देते वक्त राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के शहर अध्यक्ष अजीत गव्हाणे, मुख्य प्रवक्ता योगेश बहल, महानगरपालिका में नेता प्रतिपक्ष राजू मिसाल, पूर्व शहर अध्यक्ष संजोग वाघेरे पाटील, वरिष्ठ नगरसेवक नाना काटे, मयूर कलाटे आदि उपस्थित थे। बहरहाल अजीत गव्हाणे के राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के सूत्र संभालने के बाद से सत्तादल बीजेपी की यह तीसरी ‘विकेट’ है। बीजेपी के और करीबन 15 नगरसेवक राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के लिए कतार में है। 

    अब तक तीन नगरसेवकों का बीजेपी से इस्तीफा 

    पिंपरी-चिंचवड़ महानगरपालिका के मौजूदा नगरसेवकों का कार्यकाल 13 मार्च को समाप्त होने जा रहा है। इसके बाद महानगरपालिका में प्रशासक नियुक्ति होना अटल है। इससे पहले पार्टी छोड़ी तो कानूनी कार्रवाई हो सकती है जिसके चलते चुनाव लड़ने पर रोक लग सकती है। इसे ध्यान में लेकर बीजेपी के अंसतुष्ट नगरसेवक इस्तीफा देना पसंद कर रहे हैं। अगले सप्ताह राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में नगरसेवकों की ‘मेगा’ भर्ती होने का दावा किया जा रहा है। अब तक तीन नगरसेवक बीजेपी से इस्तीफा दे चूके हैं जिनमें से वसंत बोराटे एनसीपी में शामिल हो गए हैं। चंदा लोखंडे के बाद तुषार कामठे इस्तीफा देनेवाले तीसरे नगरसेवक हैं। वे चिंचवड़ विधानसभा चुनाव क्षेत्र के पिंपले निलख प्रभाग से नगरसेवक चुने गए थे। उन्हें पांच साल तक अहम पदों से दूर रखा गया। उनका इस्तीफा बीजेपी के  विधायक लक्ष्मण जगताप के लिए चुनौती मानी जा रही है।