arrest
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

    Loading

    पुणे: हत्या के प्रयास मामले में फरार होने के बाद अपराधी (Criminal) ने अपनी पहचान छिपाने के लिए बाइक नंबर में छेड़छाड़ (Bike Number Tampering) की और मुंह पर रुमाल बांधकर सिर पर टोपी पहनकर पुलिस (Police) से छिपने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस की नजर से वह बच नहीं पाया। केवल 72 घंटे में शिवाजी नगर पुलिस (Shivaji Nagar Police) ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपी का नाम बालाजी शंकर बनसोडे (36) है। 

    इस घटना में जख्मी हेमंत कणसे (35) की शिवाजी पुल के नीचे स्वामी समर्थ जूस सेंटर है। पिछले सप्ताह वह सुबह के वक्त जूस सेंटर आया था।

    सीसीटीवी फुटेज में मिला केवल बाइक नंबर

    उसने लोहे की रॉड से कणसे के सिर, कान, सिर के पीछे तीन बार हमला किया। उन्हें बचाने के लिए कामगार दीपक सोलंके दौडते हुए वहां पहुंचे। उनके भी सिर पर डंडे से हमला कर जख्मी किया गया था। इसके बाद आरोपी फरार हो गया था। शिवाजीनगर पुलिस उसकी तलाश कर रही थी। 

    सीसीटीवी फुटेज में बाइक का नंबर कैद

    सीसीटीवी फुटेज में केवल बाइक का नंबर कैद हो पाया था। उसके आधार पर तलाश करने पर पता चला कि बाइक के नंबर के साथ छेड़छाड़ की गई है। तकनीकी विश्लेषण करने पर पता चला कि नंबर प्लेट में 4 अंक दो बार लिखा गया था, लेकिन उस पर स्टीकर चिपकाकर एक बार किया गया था। उनकी यह होशियारी ध्यान में आने पर इसकी जानकारी निकाली गई। इस पर पता चला कि आरोपी कर्वेनगर के एक होटल में काम करता है। वहां से उसे पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

    सोलापुर पुलिस रिकॉर्ड में अपराधी

    बनसोडे काम के सिलसिले में पुणे आया था। शिवाजी नगर के एक दुकान के बाहर वह दिन भर बैठा रहा। इस दौरान हेमंत ने उसे वहां से उठाया था। इसे लेकर ही दोनों में विवाद हुआ था। इस वजह से उसने हेमंत पर हमला किया। वह सोलापुर पुलिस रिकॉर्ड में अपराधी है। यह कार्रवाई सीनियर पुलिस इंस्पेक्टर अनीता मोरे, पुलिस इंस्पेक्टर विक्रम गौड, असिस्टेंट इंस्पेक्टर भोलेनाथ अहिवले, सब इंस्पेक्टर अतुल क्षीरसागर और उनकी टीम ने की।