ED enforcement officer and associate arrested for taking bribe
प्रतीकात्मक फोटो File Photo

    Loading

    पिंपरी: एक व्यक्ति के भाई की पत्नी के पोस्टमॉर्टम नोट (Postmortem Note) और अन्य दस्तावेज (Documents) उपलब्ध कराने के लिए 50,000 रुपए की रिश्वत (Bribe) की मांग की। एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) पुणे ने चिंचवड़ पुलिस स्टेशन के एक सहायक पुलिस उपनिरीक्षक (ASI) को 5 हजार रुपए एडवांस लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार (Arrested) कर लिया। ऑपरेशन को वाल्हेकरवाड़ी चौकी में अंजाम दिया गया।  

    एसीबी से मिली जानकारी के अनुसार, विट्ठल अंबाजी शिंगे (57) रिश्वत लेने वाले सहायक पुलिस उप-निरीक्षक का नाम है। उसके खिलाफ 36 वर्षीय व्यक्ति ने चिंचवड़ थाने में शिकायत दर्ज कराई है।  शिकायतकर्ता के भाई के खिलाफ चिंचवड़ थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है।  शिकायतकर्ता को उसके भाई की पत्नी के पोस्टमॉर्टम नोट और अन्य दस्तावेज भी चाहिए थे। इसके लिए उन्होंने पुलिस से गुहार लगाई है, हालांकि आरोपी एएसआई ने शिकायतकर्ता से 50 हजार रुपए की रिश्वत की मांग की। 

    एसीबी ने रंगेहाथ पकड़ा

    बाद में शिकायतकर्ता 25,000 रुपए देने को तैयार हो गया। इस दौरान शिकायतकर्ता ने एसीबी में शिकायत दर्ज कराई। समझौता किए गए रिश्वत की राशि पर अग्रिम के रूप में 5,000 रुपए का भुगतान करने का निर्णय लिया गया। जैसे ही वालहेकरवाड़ी पुलिस चौकी में रिश्वत का भुगतान करना तय हुआ, एसीबी ने जाल बिछा दिया। इस दौरान शिकायतकर्ता से 5 हजार रुपए की अग्रिम रिश्वत लेते हुए आरोपी को एसीबी ने रंगेहाथ पकड़ लिया। एसीबी पुणे के पुलिस निरीक्षक श्रीराम शिंदे मामले की जांच कर रहे हैं।